Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

टेलीकॉम के बाद अब डायग्नोस्टिक्स सेक्टर में उतरेगी Reliance

RIL अपनी सहायक कंपनी RLS के जरिए डायग्नोस्टिक्स सेक्टर में उतरने की तैयारी कर रही है
अपडेटेड Dec 09, 2019 पर 13:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टेलीकॉम सेक्टर में धमाल मचा चुके देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी अब diagnostics (डायग्नोस्टिक्स) बिजनेस में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। कंपनी ने इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए RIL ने अपनी सहायक कंपनी Reliance Life Sciences या RLS के जरिए देश में पैथोलॉजी लैब खोलने के लिए पार्टनरशिप की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी ने स्थानीय Entrepreneur से संपर्क किया है। एक व्यक्ति ने कहा है कि उसे इस मामले में रिलायंस की तरफ से प्रस्ताव मिला है। जिसमें उसे 15:85 के रेसियो में रेवेन्यु साझा करने का प्रस्ताव मिला है। इसमें 15 फीसदी रिलायंस के पास रहेगा। 


लाइव मिंट में छपी खबर के मुताबिक, RLS ने पैथोलॉजी लैब का नेटवर्क बनाने की तैयारी कर रही है। शुरुआती दौर में कंपनी 20-30 लैब बनाने की योजना बना रही है। उस व्यक्ति ने कहा है कि रेवेन्यु शेयर नेट सेल्स (शुद्ध बिक्री) के आधार पर होगा और लैब बनाने की लागत का खर्च franchise (सुविधानुसार) होगा।


इस खबर में RILके प्रवक्ता ने जबाव में कहा है कि आपके पास जो जानकारी है वो Speculative (काल्पनिक) है।


बता दें कि रिलायंस ने टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखा तो जियो की वजह से टेलीकॉम सेक्टर में तगड़ा कॉमपटिशन बढ़ गया था। जिसमें जियो ने सभी टेलीकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर दी थी। 


कुल मिलाकर अब अगर आपको अपना हेल्थ चेकअप कराना हो तो अन्य डायग्नोस्टिक्स की तरह रिलायंस का भी एक विकल्प मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।