Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

लॉकडाउन हटने के बाद सुचारू काम-काज करने में लगेगा 1 महीनाः JYOTHY LABS

लोकल एथॉरिटी से परमिशन मिला तो 1 अप्रैल से प्रोडक्शन चालू कर सकते हैं।
अपडेटेड Mar 26, 2020 पर 09:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Jyothy Laboratories है। JYOTHY LABS के मुताबिक लॉकडाउन की घोषणा के कारण कंपनी के ज्यादा तर लोकेशनों  पर ऑपरेशन  बंद हो गया है। कंपनी के प्रसिद्ध प्रोड्क्ट और ब्रांड Fabric Care – Ujala / Henko, Home Care – Maxo, Personal Care – Margo / Fa और Dish Wash – Pril / Exo हैं।


कंपनी के Board ने change of guard की घोषणा की है जिसके अनुसार 1 अप्रैल से Ms M R Jyothy कंपनी की Mananging Director होंगी। JYOTHY LABS का मार्केट कैप 3250 करोड़ रुपये है। इसमें प्रोमोटरों की 62.89 प्रतिशत है।


JYOTHY LABS के शेयर ने आज अपने साल के निचले स्तर को छुआ है। यह अपने साल के उच्च स्तर से 55 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। कंपनी के शेयर का वर्तमान भाव 88 रुपये है। इसका 52 हफ्तों का उच्च स्तर 200 रुपये जबकि निचला स्तर 86 रुपये है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2019 में कंपनी की आय 1769 करोड़ रुपये रही। सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2019 में कंपनी का मुनाफा 193 करोड़ रुपये रहा।


कंपनी के ज्वाइंट MD उल्हास कामत ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कंपनी की इकाईयां बंद हो गई हैं। इस समय कुछ स्टॉक भी कंपनी के गोदामों में पड़े हैं जिसको बाजार तक पहुंचाने के लिए कंपनी को जद्दोजहद करनी पड़ रही है। हालांकि जल्द ही कंपनी को लोकल परमिशन मिलने की उम्मीद है जिसके बाद कंपनी इन माल को आगे डिलीवरी कर पाने में सक्षम होगी।


उन्होंने आगे कहा कि इस लॉकडाउन के हटने के बाद कंपनी को अपनी कामकाज नॉर्मल रुप से पूरा करने में 1 महीना लगेगा। नॉर्मल होने पर लोकल एथॉरिटी से परमिशन मिला तो 1 अप्रैल से प्रोडक्शन चालू कर सकते हैं। कंपनी को लेबर की चिंता नहीं रहती है क्योंकि कंपनी के ज्यादातर लेबर स्थानीय स्तर के होते हैं जो काम काज सुचारू होने पर तुरंत काम करने के लिए कंपनी में पहुंच सकते हैं।


एफएमसीजी कंपनियां अच्छा दिखा रही हैं आज ये कंपनी निचले स्तर पर आ गई है। पिछले चार पांच दिन में जो हुआ है उसकी वजह से  ये पैनिक आया  है और ये चिंता सभी कंपनियों के लिए जारी है। लेकिन जैसे ही स्थितियां नॉर्मल होगी कंपनी अच्छा परफॉर्म करेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।