Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

पूरी तरह से कर्जमुक्त बनने का लक्ष्य: फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज

प्रकाशित Tue, 09, 2019 पर 14:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

Finolex Industries PVC-U PIPES और फिटिंग्स की दिग्गज कंपनी है। कंपनी कृषि और घरेलू इस्तेमाल के पाइप बनाती है। PVC रेजिंग में भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। महाराष्ट्र के पुणे, रत्नागिरी और गुजरात के मसर में कंपनी के प्लांट हैं। कटक, दिल्ली और इंदौर में कंपनी के वेयरहाउस हैं। मार्च तिमाही में कंपनी की आय 19 फीसदी बढ़कर 964 करोड़ करोड़ रुपये और मुनाफा 24 फीसदी गिरकर 91.4 करोड़ रुपये रहा है। ये शेयर 52 हफ्ते की ऊंचाई से 30 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है।


बजट में खेती और ग्रामीण विकास पर आवंटन बढ़ा है। बजट घोषणाओं से कंपनी को कितना फायदा होगा इस पर बात करते हुए Finolex Industries के डायरेक्टर फाइनेंस Anil Whabi ने कहा कि कंपनी पीवीसी रेजिंग और पीवीसी पाइप्स के कारोबार में  है। कंपनी एग्री सेक्टर में ज्यादा मजबूत है। कंपनी का 70 फीसदी कारोबार एग्री सेक्टर में होता है। बाकी 30 फीसदी कारोबार रियल एस्टेट और इंफ्रा सेक्टर में होता है। बजट में खेती और ग्रामीण विकास पर बढ़े आवंटन से कंपनी को फायदा होगा।


Anil Whabi ने बताया कि कंपनी पीवीसी रेजिंग कारोबार में कोई विस्तार नहीं करने जा रही है लेकिन पीवीसी पाइप्स कारोबार में विस्तार की योजना है। कंपनी पर सिर्फ 90 करोड़ रुपये का कर्ज है। आगे कंपनी के पूरी तरह से कर्जमुक्त बनाने का लक्ष्य है।