Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Airtel ने खत्म की डाटा रोलओवर की सर्विस, जानिए क्या बदल जाएगा

Airtel के पोस्टपेड ग्राहकों को अभी भी डाटा रोलओवर की सुविधा मिलती रहेगी
अपडेटेड Nov 01, 2019 पर 09:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Airtel। एयरटेल ने अपने ग्राहकों झटका देते हुए डेटा रोलओवर करने की सुविधा खत्म कर दी है। यानी अब Airtel प्रीपेड के ग्राहकों का बचा हुआ डेटा कैरी फॉरवर्ड नहीं किया जा सकता है। जबकि पोस्टपेड ग्राहकों के लिए यह सुविधा अभी बरकरार रहेगी।


कब हुई थी डेटा रोलओवर की शुरुआत?


Airtel ने पहली बार जुलाई 2017 में Data Rollover Promise लॉन्च किया था। इस स्कीम में बचा हुआ डेटा खत्म ना होकर अगले महीने के डेटा में जु़ड़ जाता था। पहले यह सर्विस पोस्टपेड ग्राहकों के लिए शुरू किया गया था लेकिन बाद में यह सुविधा ब्रॉडबैंड के लिए शुरू कर दिया गया। हालांकि अब यह सर्विस  सिर्फ पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है। 


Gadget360 के मुताबिक, कंपनी के एयरटेल के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए रोलओवर सर्विस बंद कर दी गई है। यह बदलाव सभी सर्किल के ग्राहकों पर लागू होगा।


रोलओवर डाटा का फायदा कम से कम 499 रुपए का प्लान लेने पर ही मिलता था। इससे कम वैल्यू वाला प्लान लेने पर पहले भी डाटा रोलओवर की सुविधा नहीं मिल रही थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।