Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Airtel का मार्केट कैप बढ़ा, मारुति को पीछे छोड़ 13वें नंबर पर पहुंची कंपनी

मार्केट कैप के लिहाज से यह 13वें नंबर पर पहुंच गई है
अपडेटेड Aug 07, 2019 पर 14:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पिछले तीन कारोबारी सत्र में भारती एयरटेल के शेयरों में अच्छी खासी तेजी आई है। इस दौरान यह निफ्टी 50 का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला शेयर रहा। जून तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू में 2.6 फीसदी की वृद्धि हुई है, जिसके बाद इसका ARPU ( Average Revenue per User) में 3.3 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई। वोडाफोन-आयडिया और एयरटेल ने अपने निवेशकों का भरोसा जीत लिया है। जिससे स्टॉक में तेजी बनी हुई है।


भारती एयरेटल के शेयरों में तेजी से इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन (M-Cap) बढ़ गया। मार्केट कैप के लिहाज से यह 13वें नंबर पर पहुंच गई है। इस साल की शुरुआत में इसकी रैंकिंग 21वें नंबर पर थी। भारती एयरटेल के शेयरों का मार्केट कैप 1.89 लाख करोड़ रुपए रहा जो एक्सिस बैंक, मारुति सुजुकी, ONGC और कई अन्य शेयरों के मुकाबले ज्यादा है।


पिछले छह महीनों में भारती एयरटेल के शेयर करीब 30 फीसदी तक चढ़े जबकि इस दौरान निफ्टी 50 में 1.03 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को एयरटेल 3.01 फीसदी के साथ 15 महीने के उच्चतम स्तर पहुंच गया है। इस फिस्कल ईयर की पहली तिमाही में भारती एयरटेल के मार्केट कैप में 23,000 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।


इसके शेयरों में ऐसे समय में तेजी आई है जब पिछले छह महीनों में निफ्टी के 60 फीसदी शेयरों का रिटर्न नेगेटिव रहा है।