Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Airtel ने मोबाइल कॉल रेट बढ़ाने की मांग की

Airtel के मैनेजिंग डायरेक्टर का कहना है कि मोबाइल कॉलिंग रेट बढ़ाए जाने की जरूरत है।
अपडेटेड Oct 16, 2019 पर 09:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Jio के बाद सस्ती हुई कॉल रेट पर आम लोगों को भले ही राहत मिली हो, लेकिन Airtel ने अब इस सस्ते रेट व्यवहारिक नहीं बताया। Airtel ने कालिंग रेट बढ़ाए जाने की वकालत की है। साथ ही Airtel ने Jio के IUC के मामले में कहा कि यह टैरिफ का हिस्सा नहीं है।
दरअसल Airtel के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल विट्टल ने कहा है कि मौजूदा समय में कॉलिगं रेट बहुत सस्ती हैं, इन्हें बढ़ाए जाने की जरूरत है। उन्होंने रेट बढ़ाए जाने की मांग की है। वहीं उन्होंने Jio के वॉयस कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मिनट वसूलने पर कहा कि IUC टैरिफ का हिस्सा नहीं है। गोपाल ने कहा कि यह कॉल को एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क में भेजने (ट्रांसमिट) की लागत है। जिसका निपटारा टेलीकॉम कंपनियों के बीच आपस में होता है। जो कि कंपनियां पिछले 20 साल से खुद ही भरपाई कर रही हैं। 
हालांकि इस मामले में Jio का कहना है कि ग्राहकों से लिये जाने वाले शुल्क पर वो फ्री में डाटा देगी।


स्पेक्ट्रम के अगले दौर के नीलामी मामले में Airtel का मानना है कि प्रस्तावित स्पेक्ट्रम की लागत भी बहुत अधिक और किफायती नहीं है।


उन्होंने आगे कहा कि डिजिटल इंडिया के सपनों को पूरा करने के लिए टेलीकॉम इंडस्ट्री को रिफॉर्म करने की जरूरत है।  


गोपाल विट्टल ने कहा कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए दूरसंचार उद्योग को फिर से खड़ा करने और मजबूत बनाने की जरूरत है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।