Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Amazon ने भारत में लॉन्च किया फ्लाइट बुकिंग सर्विस

Amazon ने ऑनलाइन ट्रैवल पार्टनर और दूसरे प्लटेफॉर्म क्लियरट्रिप के साथ भारत में फ्लाइट बुकिंग सेवा की शुरुआत कर दी है।
अपडेटेड May 20, 2019 पर 08:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon अब सिर्फ शॉपिंग का एक अड्डा बन कर नहीं रह गई है। बल्कि इसमें कंपनी ने और भी सेवाओं का विस्तार किया है। रिचार्ज और शॉपिंग के अलावा अब आप Amazon से डोमेस्टिक फ्लाइट की टिकट भी बुक कर सकते हैं। Amazon पर Amazon पे की सहायता से फ्लाइट की टिकट बुक करने की सुविधा दी गई है। इसे Amazon साइट या Amazon ऐप कहीं से भी टिकट बुक कर सकते हैं।


Amazon ने ऑन लाइव ट्रैवल पार्टनर और दूसरे प्लेटफॉर्म क्लीयरट्रिप के साथ इस सर्विस को लॉन्च किया है। Amazon पे के डायरेक्टर शारिक प्लास्टिकवाला ने एक बयान में कहा कि, हम क्लीयरट्रिप के साथ पार्टनरशिप कर काफी उत्सुक हैं और यूजर्स को इस दौरान सफर करने का अनुभव बेहतर रहेगा। 


कंपनी ने इस बात का भी एलान किया है कि वो यूजर्स के टिकट कैंसिल करने पर कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगा। यूजर्स को यहां केवल एयरलावन कैंसिलेशन पेनाल्टी ही देना होगा। यूजर्स Amazon मोबाइल ऐप और वेबसाइट के पे पेज पर जाकर फ्लाइट ढूंढ़ सकते हैं।  


प्लास्टिकवाला ने आगे कहा कि, हमें यूजर्स को इस ऐप की मदद से डोमेस्टिक फ्लाइट की टिकट देने में खुशी हो रही है, इसमें और भी सारी चीजें देना चाहते हैं। ताकि यूजर्स को मेंबरशिप से अधिक से अधिक फायदा मिल सके।