Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Future Retail में 8-10% हिस्सेदारी लेगा Amazon, पक्की होने वाली है डील

इस डील के बाद एमेजॉन की, ऑनलाइन मार्केट में तो पैठ है ही, यह ऑफलाइन रिटेल में भी एंट्री कर लेगा
अपडेटेड Aug 14, 2019 पर 15:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ई-कॉमर्स की दिग्गज अमेरिकन कंपनी Amazon भारत में बड़े रिटेल चेन Future Retail में 8-10% की हिस्सेदारी खरीदने वाला है। इस डील को लेकर बातें चल रही हैं। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें आ रही हैं।


CNBCtv18 की खबर के मुताबिक, सूत्रों का मानना है कि अगले कुछ हफ्तों में डील पक्की भी हो जाएगी।


हालांकि, दोनों कंपनियों की ओर से ही इसपर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।


अगर एमेजॉन भारत में किशोर बियानी के ग्रुप के साथ डील कर लेता है, तो ऑनलाइन मार्केट में तो इसकी पैठ है ही, यह ऑफलाइन रिटेल में भी एंट्री कर लेगा।


इस डील को लेकर दोनों कंपनियों के बीच में महीनों से बातचीत चल रही है लेकिन भारत सरकार की ओर से ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस पर FDI नियमों में सख्ती करने के बाद डील थोड़े वक्त के लिए ठंडे बस्ते में चली गई थी, जो अभी फिर कुछ हफ्तों पहले फिर शुरू की गई है।


नए नियमों के मुताबिक, फॉरेन इन्वेस्टमेंट के साथ ऑनलाइन मार्केट की कोई भी कंपनी ऐसी कंपनी के प्रॉडक्ट्स नहीं बेच सकती, जिसमें उसकी हिस्सेदारी है। वहीं, कोई नया मार्केटिंग अरेंजमेंट भी नहीं किया जा सकता।


एमेजॉन का भारत में पहले ही Shoppers Stop और More में स्टेक है। फ्यूचर रिटेल के साथ डील के बाद एमेजॉन फ्लिपकार्ट को अधिगृहित करने वाले Walmart से तो टक्कर लेगा ही, रिलायंस के नए ई-कॉमर्स वेंचर के खिलाफ भी उसके पास प्लान होगा।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।