Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Amazon vs Future case: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट में चल रही सभी सुनवाई पर रोक लगाई

सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 4 मई को करेगा, जानिए क्या है पूरा मामला?
अपडेटेड Apr 19, 2021 पर 19:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सुप्रीम कोर्ट ने 19 अप्रैल को दिल्ली हाई कोर्ट में चल रही एमेजॉन और फ्यूचर ग्रुप के सभी मामलों की सुनवाई पर स्टे लगा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट के सिंगल बेंच और डिविजन बेंच की सुनवाई पर रोक लगा दी है।


लीगल न्यूज वेबसाइट LiveLaw के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 4 मई को करेगा।


एमेजॉन और किशोर बियानी का फ्यूचर ग्रुप कानूनी जंग में उलझा हुआ है। फ्यूचर ग्रुप रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ 24,713 करोड़ रुपए की डील कर रही है जिसके खिलाफ एमेजॉन ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।


22 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट के डिविजन बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगा दिया था। सिंगल बेंच ने फ्यूचर ग्रुप के खिलाफ फैसला सुनाया था।


सिंगल बेंट का ऑर्डर जस्टिस मिढा ने 18 मार्च 2021 को दिया था। इस फैसले में जस्टिस मिढा ने सिंगापुर इमरजेंसी आरबिट्रेटर के फैसले को बरकरार रखा जो एमेजॉन के पक्ष में था।


इस फैसले में यह भी कहा गया था कि फ्यूचर ग्रुप के CEO किशोर बियानी और कंपनी के दूसरे प्रमोटर्स की संपत्ति जब्त कर ली जाए। साथ ही फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों पर 20 लाख करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया गया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.