Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 6 रुपए प्रति लीटर तक हो सकता है इजाफा

अरामको में आग लगने की वजह से क्रूड की ग्लोबल सप्लाई में 5 फीसदी की कमी आई है
अपडेटेड Sep 18, 2019 पर 09:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से अगर आप परेशान हैं तो आने वाले दिनों में आपकी जेब पर और बोझ बढ़ सकता है। सरकार एकतरफ स्लोडाउन से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है और दूसरी तरफ इस बात की आशंका बढ़ गई है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5-6 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो सकती है।


सऊदी अरब की कंपनी अरामको के तेल कुओं पर शनिवार को करीब 10 ड्रोन ने हमला किया। इस घटना के बाद से ही ग्लोबल मार्केट में तेल की कीमतों में तेजी आने लगी थी। यह ध्यान देने वाली बात है कि सिर्फ क्रूड की कीमतों में तेजी भी स्लोडाउन का असर बढ़ा सकती है।


अरामको में आग लगने की वजह से क्रूड की ग्लोबल सप्लाई में 5 फीसदी की कमी आई है। भारत अपनी जरूरत का करीब 80 फीसदी से ज्यादा क्रूड ऑयल इंपोर्ट करता है।  


कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के एनालिस्ट्स ने एक नोट में कहा कि ग्लोबल क्रूड प्राइस बढ़ने से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को नुकसान होगा। नोट के मुताबिक, कीमत में 10 डॉलर प्रति बैरल की बढ़ोतरी से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के लिए डीजल और गैसोलिन की कीमतों में 5 से 6 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।