Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

जैसे-जैसे बैंडविथ की मांग और खपत बढ़ेगी, कंपनी के कारोबार में आयेगी तेजी: TEJAS NETWORKS

तिमाही के अंत में लॉकडाउन घोषित होने से भी ज्यादा फरक पड़ा क्योंकि कि अंतिम समय में शिपमेंट नहीं जा पाये।
अपडेटेड Apr 23, 2020 पर 17:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज TEJAS NETWORKS रडार पर है। ये टेलीकॉम उपकरण बनाती है जिसका मुख्यालय बंगलुरू में है। ये ऑप्टिकल और डेटा नेटवर्किंग प्रोडक्ट्स की डिजाइन, डेवलप और बिक्री करती है।


TEJAS NETWORKS का 52 हफ्तों का उच्च स्तर 199.90 रुपये है जबकि निचला स्तर 30 रुपये है। इसके शेयर का वर्तमान भाव 38 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 355 करोड़ रुपये है। इसमें एमएफ की 18 प्रतिशत और एफआईआई की 22.5 प्रतिशत हिस्सेदारी है। ये अपने साल के उच्च स्तर 200 रुपये से करीब 80 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की चौथी तिमाही में कंपनी की आय 80 प्रतिशत घटकर 55 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की चौथी तिमाही में कंपनी की आय 273 करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की चौथी तिमाही में कंपनी को 128 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जबकि वित्त वर्ष 2019 की चौथी तिमाही में कंपनी को 35 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।


Tejas Network के CEO संजय नायक ने सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय कारोबार गिरावट आई है और कंपनी को विदेशी कारोबार से काफी उम्मीदें थी परंतु कोविड-19 के असर के कारण उसमें में गिरावट दर्ज की गई है। दोनों जगहों पर कारोबार में गिरावट आने पर मुनाफे पर असर पड़ा है।


उन्होंने कहा कि तिमाही के अंत में लॉकडाउन घोषित होने से भी ज्यादा फरक पड़ा क्योंकि कि अंतिम समय में शिपमेंट नहीं जा पाये। दूसरी तरफ लॉजिस्टिक में समस्या थी जिसके कारण जो कस्टमर टेस्टिंग के लिए आते थे वो नहीं आ पाये।


संजय नायक ने आगे कहा कि मीडियम और लॉन्ग टर्म के लिहाज से कंपनी को कारोबार बढ़ने की उम्मीद दिखाई दे रही है क्योंकि लोग घर से काम कर रहे हैं आगे चलकर जैसे-जैसे बैंड विथ की मांग और खपत बढ़ेगी वैसे ही कंपनी के कारोबार में भी तेजी देखने को मिलेगी। वर्क फ्रॉम होम कल्चर की वजह से ब्रॉड बैंड, टेलीकॉम नेटवर्क और बैंडविथ की मांग बढ़ेगी। इससे लोग सुरक्षा के लिहाज से बिना ऑफिस गये घर से काम करने में सफल होंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।