Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

डिमांड कम होने से Ashok Leyland अपने 5 प्लांट में कुछ दिन प्रोडक्शन बंद करेगी

प्रोडक्शन बंद करने के फैसले से कंपनी के शेयरों में गिरावट आ गई है। कंपनी के शेयर इंट्रा डे में 2 फीसदी गिर गए हैं
अपडेटेड Sep 10, 2019 पर 13:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑटो सेक्टर में मंदी सुरसा की तरह मुंह फैलाए खड़ी है। मंदी की वजह से कई लोगों को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ रहा है। इसके साथ ही कंपनियों ने प्रोडक्शन तो घटाए ही है, साथ ही प्लांट में कुछ दिनों के लिए ताला भी लगा दिया है। इससे कंपनी की वित्तीय सेहत पर खासा असर पड़ रहा है।


कमजोर मांग के कारण Ashok Leyland ने अपने पांच प्लांट में प्रोडक्शन कुछ दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया। इस फैसले से कंपनी के शेयरों में गिरावट आ गई है। कंपनी के शेयर इंट्रा डे में 2 फीसदी गिर गए हैं।


Ashok Leyland ने रेग्युलेटरी को बताया कि हम आपको सूचित करते हैं कि सितंबर 2019 के दौरान हमने विभिन्न प्लांट में कार्य दिवस कुछ इस तरह रखे हैं। कंपनी ने Ennore Plant में 16 दिन की छुट्टी, Hosur में 1,2 दिन की छुट्टी और CPPS में 5 दिन की छुट्टी, अलवर और भंडारा में 10 दिन की छुट्टी और पंतनगर में 18 दिन की छुट्टी रखने का फैसला किया है। यानी इतने दिन प्लांट बंद रहेंगे।


Ashok Leyland ने जारी अपने बयान में कहा है कि, अगस्त में 9,231 यूनिट्स की बिक्री में 47 फीसदी की गिरावट दर्ज की है। जबकि एक साल पहले समान अवधि में 17,386 यूनिट्स की बिक्री की थी।


मांग घटने से अन्य आटो निमार्ताओं के साथ कंपनी दबाव में गई है। पिछले तीन महीने में यह पहले से ही 31 फीसदी कम है। Ashok Leyland के शेयर 1.88 फीसदी गिरकर 62.70 पर ट्रेडिंग कर रहा है।  
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।