Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

एशियाई बाजारों में सुस्ती, कल गिरावट पर बंद हुए US मार्केट

एशियाई बाजारों में आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY में सुस्त कारोबार हो रहा है।
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 13:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY में सुस्त कारोबार हो रहा है। उधर सितंबर में कमजोर रिटेल सेल्स के आंकड़े से अमेरिकी बाजारों पर दबाव बना है। सितंबर में रिटेल सेल्स 0.3 फीसदी घटी है। रिटेल सेल्स 7 महीने में पहली बार घटी है। ट्रेड डील को लेकर भी बाजार में अनिश्चितता है जिसके चलते कंपनियों के अच्छे नतीजों के बावजूद दबाव बढ़ा है। कल के कारोबार में डाओ, S&P 500 और नैस्डैक लाल निशान में बंद हुए थे।


इस बीच तुर्की और US में तनाव बढ़ा है। तुर्की ने  सीरिया को लेकर US की मांग ठुकरा दी है। अमेरिका ने सीरिया में संघर्ष विराम लागू करने की मांग की थी। उधर ट्रंप ने कहा है कि चीली में ट्रेड डील पर शी जिनपिंग के साथ ट्रेड डील साइन कर सकते हैं। दूसरी ओर HONG KONG पर US-चीन में विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। लोकतंत्र समर्थक बिल का चीन ने विरोध किया है। Hong Kong की स्वायत्ततता से जुड़े बिल के मामले पर यूएस ने कहा है कि Hong Kong के लिए बिल लाना है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।