Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

AU स्मॉल फाइनेंस के CEO ने शेयर बेचकर चुकाया लोन, सुनील मित्तल सहित तीन खरीदार

ये शेयर भारती एयरटेल के प्रमोटर सुनील मित्तल, गवर्मेंट ऑफ सिंगापुर और मॉनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर ने बल्क डील में लिए हैं
अपडेटेड May 20, 2020 पर 08:16  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऐसे समय में जहां ज्यादातर खबरें लोन डिफॉल्ट की आती है वहीं AU स्मॉल फाइनेंस कंपनी ने अलग मिसाल कायम की है। AU स्मॉल फाइनेंस कंपनी के CEO संजय अग्रवाल ने 15 मई से 18 मई के बीच कंपनी के 52.2 लाख शेयर बेचे हैं। ये शेयर भारती एयरटेल के प्रमोटर सुनील मित्तल, गवर्मेंट ऑफ सिंगापुर और मॉनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर ने बल्क डील में लिए हैं।


सोमवार को अग्रवाल ने स्टॉक एक्सचेंज को शेयर बेचने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेरे और मेरे परिवार के शेयर के बदले 165 करोड़ रुपए का लोन था जिसे शेयर बेचकर चुका दिया गया। उन्होंने कहा कि इसके अलावा Covid-19 से जुड़ी मेरी कुछ निजी प्रतिबद्धता थी जिसकी वजह से यह कदम उठाया गया है।


अग्रवाल ने बताया कि इन तीनों निवेशकों ने 414 रुपए के हिसाब से  शेयर खरीदे हैं। यह भाव बाजार के 400 रुपए के भाव से 0.77 फीसदी ज्यादा था।


मित्तल की भारती SBM होल्डिंग्स ने 24 लाख शेयर खरीदे हैं। गवर्मेंट ऑफ सिंगापुर ने 19 लाख और मॉनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर ने 5.3 लाख शेयर खरीदे हैं।


भारती एयरटेल ग्रुप के सूत्रों ने बताया कि सुनील मित्तल ने ये शेयर अपने फैमिली ऑफिस के जरिए खरीदा है। यह उनका पर्सनल इनवेस्टमेंट है। 2020 की शुरुआत से अभी तक इसके शेयर प्राइस 50 फीसदी नीचे आ चुके हैं।


कैसे रहे नतीजे


AU स्मॉल फाइनेंस के मार्च तिमाही के नतीजे अच्छे रहे थे। उस दौरान कंपनी के इंटरेस्ट इनकम में साल-दर-साल आधार पर 43.3 फीसदी का इजाफा हुआ था जबकि नेट प्रॉफिट 3.5 फीसदी बढ़ा था। ICICI सिक्योरिटीज ने AU स्मॉल फाइनेंस कंपनी के शेयरों को खरीदने की सलाह देते हुए इसका टारगेट 665 रुपए तय किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।