Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

बजाज और ब्रिटिश बाइक कंपनी Triumph मिलकर लाएगी 2 लाख से सस्ती बाइक

यह पहला मौका है जब ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी Triumph इस तरह की साझेदारी में शामिल हुई है
अपडेटेड Jan 28, 2020 पर 09:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बजाज और Triumph मिलकर एक नई बाइक बनाने वाली है जिसकी कीमत 2 लाख रुपए से कम होगी। दोनों कंपनियों की साझेदारी तीन साल पहले 2017 में हुई थी। दोनों कंपनियां अब एक नई बाइक लाने की तैयारी में है। नई बाइक Triumph ब्रांड के तहत 2022 तक बिकेगा।


बजाज ने साफ किया है कि इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बजाज ऑटो की बाइक बनाने में नहीं किया जाएगा। बजाज ने कहा कि Triumph के साथ उसकी डील वैसी ही है जैसी TVS-BMW के बीच थी। इन दोनों ने 310 cc प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर अपाचे RR 310, G310 GS और G310 R उतारा था।


बजाज-Triumph के बीच अगस्त 2017 में साझेदारी हुई थी। यह नॉन-इक्विटी पार्टनरशिप है। युवाओं को लुभाने के लिए कंपनी 200-750 cc के इंजन प्लेटफॉर्म पर बाइक बनाने वाली है। 


बजाज और Triumph अपने ब्रांड्स को मजबूत करने के लिए यह साझेदारी कर रही हैं। यह पहला मौका है जब ब्रिटिश मोटरसाइकिल कंपनी Triumph इस तरह की साझेदारी में शामिल हुई है। 


नई बाइक की लॉन्चिंग डेट का अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन इसके डिस्ट्रिब्यूशन की जिम्मेदारी बजाज ऑटो के पास है। बजाज ऑटो इस बाइक को इंटरनेशनल मार्केट में भी लेकर जाएगी। बजाज ने Triumph के इंटरनेशनल शोरूम के साथ भी करार किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।