Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

बजाज ऑटो ने मोटरसाइकिल की कीमतों में 5% इजाफा किया

कमजोर डिमांड को देखते हुए बाइक की कीमतों में बढ़ोत्तरी हैरान करने वाला फैसला है
अपडेटेड Sep 18, 2019 पर 16:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Bajaj Auto। टूव्हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने अपने सभी मोटरसाइकिल ब्रांड की कीमतें बढ़ा दी हैं। CNBC-TV 18 अपनी तरफ से इसकी पुष्टी नहीं करता लेकिन मीडिया की खबरों को मानें तो बजाज ऑटो ने अपने सभी मॉडल की कीमतों में 5 फीसदी का इजाफा कर दिया है।


ऐसे समय में जब ऑटो इडंस्ट्री डिमांड में कमी से जूझ रही है, तब कीमतों में बढ़ोत्तरी का फैसला हैरान करने वाला है। ऑटो इंडस्ट्री फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण से GST घटाने की मांग कर रहा है। 20 सितंबर को गोवा में GST काउंसिल की 37वीं बैठक है। लेकिन इस बात की उम्मीद बहुत कम है कि इस बैठक में ऑटो इंडस्ट्री को कोई राहत मिलेगी।


मॉर्गन स्टैनली ने अपने रिसर्च नोट में कहा है कि कमजोर डिमांड को देखते हुए कीमतों में बढ़ोत्तरी का फैसला काफी अहम है। लेकिन बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनियां कई तरह के ऑफर देंगी। इससे बजाज ऑटो को भी अपनी सेल्स बढ़ाने में मदद मिलेगी। मॉर्गन स्टैनली ने इसके शेयरों पर इक्वल वेट की रेटिंग बरकरार रखी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।