Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Covid-19 के कारण मरने वाले कर्मचारियों के परिवार को दो साल तक वेतन देती रहेगी बजाज ऑटो

कंपनी की तरफ से दिया गया मेडिकल बीमा भी आश्रितों के लिए पांच साल तक बढ़ाया जाएगा
अपडेटेड May 13, 2021 पर 11:04  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी में हर कोई अपने स्तर से मदद के लिए हाथ बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने फैसला किया है कि जिन कर्मचारियों की Covid-19 के कारण मौत हो गई है, उनके परिवार को कंपनी दो साल तक उनकी सैलरी देती रहेगा। इतना ही नहीं मृतक कर्मचारियों के बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के लिभी फंड दिया जाएगा।


पुणे स्थित ऑटो प्रमुख ने एक बयान में कहा कि कंपनी की तरफ से दिया गया मेडिकल बीमा भी आश्रितों के लिए पांच साल तक बढ़ाया जाएगा। ये लाभ बजाज ऑटो द्वारा पेश किए गए दूसरे जीवन बीमा लाभ से ऊपर और ज्यादा हैं।


एक लिंक्डिन पोस्ट में, बजाज ऑटो ने कहा, "सहायता नीति के तहत 24 महीने के लिए प्रति माह 2 लाख रुपये तक के मासिक वेतन का भुगतान, अधिकतम दो बच्चों के लिए 12वीं कक्षा तक प्रति वर्ष प्रति बच्चा 1 लाख रुपये की शिक्षा सहायता और स्नातक के लिए प्रति बच्चे प्रति वर्ष 5 लाख रुपये की मदद दी जाएगी।"


बजाज ऑटो ने आगे ये भी स्पष्ट किया कि ये सहायता नीति 1 अप्रैल, 2020 से सभी स्थायी कर्मचारियों के लिए लागू है।


बजाज ऑटो ने कहा, "एक कर्मचारी-केंद्रित संगठन के रूप में, हम अपने सभी कर्मचारियों को विभिन्न उपायों और पहलुओं के माध्यम से निरंतर सहायता प्रदान करते रहेंगे, जो केवल वैक्सीनेशन सेंटर्स तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि Covid केयर सर्विस, एक्टिव टेस्टिंग और  अस्पताल में भर्ती के लिए सहायता भी देते हैं।"


इससे पहले मई में बोरोसिल और बोरोसिल रिन्यूएबल्स ने अपने कर्मचारियों के लिए इसी तरह की सहायता नीति शुरू की थी। मुंबई स्थित ग्लासवेयर कंपनी ने कहा कि Covid-19 के कारण जान गंवाने वाले उसके कर्मचारी के परिवार को अगले दो साल तक वेतन मिलता रहेगा। इसके अलावा, बोरोसिल ने भारत में स्नातक होने तक कर्मचारी के बच्चों की शिक्षा के लिए पैसा देने का भी वादा किया था।