Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

जनवरी-फरवरी में बेहतर डिमांड से बढ़ेगा कारोबारः United Breweries

इसका शेयर आज की तारीख में 10 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है।
अपडेटेड Nov 21, 2019 पर 16:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में रडार पर United Breweries है। कंपनी का मार्केट कैप 32519 करोड़ रुपये हैं। इसका शेयर आज की तारीख में 10 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। यह तिमाही इसके लिए अच्छी नहीं रही कंपनी ने उम्मीद से कमजोर नतीजे दिये हैं।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में UBL का मुनाफा 29.7 प्रतिशत घटकर 115 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 115 करोड़ रुपये रहा था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में UBL की आय 3.5 प्रतिशत बढ़कर 1578.6 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 1526 करोड़ रुपये रही थी।


कंपनी के नतीजों और कारोबार पर बातचीत करते हुए कंपनी के MD शेखर राममूर्ति ने कहा कि कंपनी की पहली छमाही पर चुनावों, अत्यधिक मानसून, लागत पर दबाव और इकोनॉमी में मंदी का असर हुआ।


उनका कहना है कि जहां इडस्ट्री की ग्रोथ 2 से 3 प्रतिशत रही वहीं हमारी कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ 6 प्रतिशत रही और आय में 7 से 8 प्रतिशत की ग्रोथ दिखाई दी।  हालांकि यह ग्रोथ हमारी उम्मीद से कम रही। फिर भी कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ा है।


राममूर्ति ने आगे कहा इकोनॉमी में सुस्ती के कारण डिमांड पर असर हुआ है लेकिन जनवरी-फरवरी में कंपनी को बेहतर डिमांड की उम्मीद है। वहीं अगले साल फसल अच्छी रही तो भी कंपनी को इसका फायदा मिलेगा।


टारगेट इन्वेस्टिंग के समीर कालरा ने कि इस इंडस्ट्री में यह इकलौती कंपनी है जिस पर कर्ज नहीं है इसिलए इस शेयर में 1400 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।