Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

AGR पर जोरदार एक्शन, Voda-Idea को सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं

दूरसंचार विभाग के कड़े रुख के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने AGR रकम का भुगतान शुरू कर दिया है।
अपडेटेड Feb 18, 2020 पर 11:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दूरसंचार विभाग के कड़े रुख के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने AGR रकम का भुगतान शुरू कर दिया है। भारती एयरटेल ने आज 10,000 करोड रुपए का भुगतान किया। वहीं सुप्रीम कोर्ट से वोडाफोन को फिर झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने वोडाफोन की राहत देने से याचिका खारिज कर दी है। Bharti Airtel ने आज 10,000 करोड़ रुपये की रकम चुकाई है। कंपनी ने कहा है कि बाकी रकम 17 मार्च तक देंगे। Bharti Airtel ने ये भी कहा है कि AGR कैलकुलेशन के बाद बाकी रकम दी जाएगी।


उधर Voda-Idea ने सुप्रीम कोर्ट में फिर से गुहार लगाई और कहा कि अभी देने के लिए उसके पास सिर्फ 3,500 करोड़ रुपये हैं। Voda-Idea का AGR प्रिंसिपल 7,000 करोड़ रुपये बकाया है। Voda-Idea ने बैंक गारंटी एनकैश नहीं करने की गुहार लगाई है। लेकिन SC ने कंपनी को किसी भी तरह की राहत देने से इनकार किया है। उधर खबर है कि Tata Tele थोड़ी देर में प्रिंसिपल रकम चुका सकता है। इस बीच DoT सचिव और अधिकारियों की बैठक खत्म हो गई है। DoT ने कहा है कि वह 17 मार्च से पहले बैंक गारंटी जब्त करने पर कानून मंत्रालय से कानूनी सलाह लेगा।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।