Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

बिन्नी बंसल ने Flipkart के शेयरों का इस कंपनी के साथ 100 करोड़ रुपये में किया सौदा

Flipkart के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने Flipkart के शेयर टाइगर ग्लोबल को 100 करोड़ रुपये में बेच दिया है।
अपडेटेड Sep 03, 2019 पर 13:00  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने अपने अतिरिक्त शेयरों को टाइगर ग्लोबल को 100 करोड़ रुपये ऊपर में बेच दिय है। इस साल जून में बंसल ने 532 करोड़ मूल्य के शेयरों की बिक्री के बाद ये ताजा बिक्री की है। डाटा इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म Paper.vc के पास मौजूद डॉक्यूमेंट्स से ये जानकारी मिली है।


Paper.vc ने कहा कि, बिन्नी बंसल ने वॉलमार्ट के Flipkart में स्टेक के बाद तीसरी बार शेयरों में बिक्री की है। इस बार बंसल ने अपने हिस्से के शेयर टाइगर ग्लोबल को बेच दिया है। बिन्नी बंसल ने Internet Fund III Pte Ltd को 47,759 इक्विटी शेयर और Tiger Global Eight Holdings को 5,596 शेयर बेचे हैं।


Paper.vc ने कहा है कि अनुमान के मुताबिक, यह सौदा तकरीबन 100 करोड़ रुपये में हुआ होगा। हालांकि बिन्नी बंसल का कमेंट इस मामले में नहीं मिल सका है। बंसल ने इस साल जून में अपनी हिस्सेदारी का एक छोटा हिस्सा वॉलमार्ट की यूनिट FIT Holdings SARL को बेचा था। फिलहाल बिन्नी बंसल की अभी भी कंपनी में 3 फीसदी हिस्सेदारी है। और वो बोर्ड का हिस्सा बने हुए हैं। इन दिनों बिन्नी बंसल स्टार्टअप्स में निवेश कर रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।