Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Bombay HC ने DHFL प्रमोटर्स के बाहर जाने पर लगाई रोक, पहले से जारी है लुकआउट नोटिस

एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रमोटर्स- कपिल वाधवान और धीरज वाधवान के यात्रा करने पर रोक लगा दी है
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 08:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Bombay High Court ने गुरुवार को Dewan Housing Finance Ltd (DHFL) के प्रमोटर्स के बाहर जाने पर रोक लगा दी है। एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रमोटर्स- कपिल वाधवान और धीरज वाधवान के यात्रा करने पर रोक लगा दी। यह याचिका DHFL के खिलाफ 63 Moons Technologies Ltd. ने दाखिल की थी।


 63 Moons Technologies Ltd. ने अपनी याचिका में बताया है कि DHFL पर उसे 200 करोड़ का कर्ज है। कंपनी ने DHFL की ओर से इशू किए गए Non Convertible Debentures (NCDs) में निवेश किया था। अपने इस कर्ज की रिकवरी के लिए कंपनी डीएचएफल के खिलाफ सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची थी।


कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि कंपनी कोर्ट जाने का कदम अपने शेयरहोल्डर्स के हितों की रक्षा करने के लिए उठा रही है।


कंपनी ने यह कदम DHFL की उस घोषणा के एक दिन बाद उठाया है, जब DHFL ने स्टॉक एक्सेचेंजों के सामने यह घोषणा की है कि बॉम्बे हाईकोर्ट के निर्देश के बाद उसने अपने डिपॉजिट होल्डर्स सहित क्रेडिटर्स को पेमेंट रोक दिया है।


बता दें कि DHFL फिलहाल वित्तीय अनियमितता के केस में फंसा है और कई जांच एजेंसियां इस केस की जांच कर रही हैं। Serious Fraud Investigation Office (SFIO) कंपनी पर लगे फाइनेंशियल फ्रॉड की जांच कर रही है, वहीं Enforcement Directorate (ED) 2186 करोड़ के लोन का मामला देख रही है जो कंपनी ने Sunblink Real Estate को दी थी, जो गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के नाम की प्रॉपर्टीज को खरीदने में इस्तेमाल हुई थीं।


जांच एजेंसियों ने पहले ही DHFL के प्रमोटर्स और मैनेजमेंट के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर रखा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।