Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

BP ने $1 अरब के निवेश से RIL फ्यूल रिटेल JV में 49% हिस्सा लिया

BP और RIL के ज्वाइंट वेंचर का नाम Reliance BP Mobility ltd (RBML) होगा और यह Jio-BP ब्रांड के तहत कामकाज करेगी
अपडेटेड Jul 10, 2020 पर 13:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

UK की ब्रिटिश पेट्रोलियम (BP) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) को 1 अरब डॉलर चुकाकर RIL की फ्यूल रिटेल वेंचर में 49 फीसदी हिस्सेदारी ले ली है। दोनों कंपनियों के बीच इस डील का ऐलान पिछले साल हुआ था। BP और RIL के ज्वाइंट वेंचर का नाम Reliance BP Mobility ltd (RBML) होगा। यह Jio-BP ब्रांड के तहत कामकाज करेगी। यह कंपनी रिलायंस के 21 राज्यों में इसकी मौजूदगी और जियो डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के लाखों कंज्यूमर का फायदा लेगी।


रिलायंस और BP के जेवी RBML का मकसद अगले 5 साल में फ्यूल रिटेलिंग नेटवर्क को बढ़ाकर 5500 फ्यूल स्टेशन करना है। अभी देश भर में इसकी संख्या 1400 है। इससे सर्विस स्टेशन पर  रोजगार कई गुना बढ़कर 80,000 हो जाएंगे। Jio-BP ब्रांड के तहत शुरू होने वाले इन आउटलेट्स की रीब्रांडिंग "Jio-bp" के तौर पर की जाएगी।


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, "RBML का मकसद मोबिलिटी और लो कॉर्बन सॉल्यूशंस का मार्केट लीडर बनना है। डिजिटल और टेक्नोलॉजी के जरिए यह भारतीय कंज्यूमर्स के लिए फ्यूल का क्लीन और अफोर्डेबल विकल्प पेश करना चाहती है।"


(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।