Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

BSNL ने पेश किए शानदार ब्रॉडबैंड प्लान, जानिए कितनी है कीमत

BSNL ने देश भर में तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किए हैं। जो कम से कम 349 रुपये का है।
अपडेटेड Jun 26, 2019 पर 16:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टेलीकॉम इंडस्ट्री में कंपनियों के बीच गला काट प्रतिस्पर्धा चल रही है। सभी कंपनियां एक से बढ़कर एक ऑफर लॉन्च कर ही हैं। इन ऑफर्स में सरकारी कंपनियां भी पीछे नहीं है। ऐसे ही सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किए हैं। BSNL के ये प्लान 349 रुपये, 399 रुपये और 499 रुपये में हैं। ये सभी प्लान अंडमान और निकोबार सर्किल को छोड़कर पूरे देश में एक जुलाई से लागू हो जाएंगे।


क्या 349 रुपये का प्लान



BSNL ने 349 के प्लान को 2GB BSNL CUL नाम दिया है। 8 एमबी प्रति सेकंड तकी स्पीड मिलेगी। साथ ही हर दिन 2 GB डाटा मिलेगा। लिमिट जैसे खत्म हो जाएगी तो अतिरिक्त चार्ज न लगाकर स्पीड को कम कर दिया जाएगा। यानी एक एमबी स्पीड हो जाएगी। इसके अलावा अनलिनिटेड वॉयस कॉल की भी सुविधा है। साथ ही यूजर्स रात 10:30 बजे से सुबह 6 बजे तक और संडे के दिन अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। 


जानिए 399 रुपये का प्लान



कंपनी ने 399 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान का नाम 2GB CUL दिया है। बीएसएनएल के इस प्लान के साथ भी 8 एमबी प्रति सेकेंड तक की स्पीड के साथ प्रतिदिन 2 जीबी डेटा मिलेगा। लिमिट समाप्त होने के बाद स्पीड को घटाकर 1 एमबी प्रति सेकेंड कर दिया जाएगा। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।



जानिए 499 रुपये का प्लान


BSNL के 499 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को 3GB CUL नाम दिया गया है। इस प्लान में 8 एमबी प्रति सेकेंड तक की स्पीड से हर दिन 3 जीबी डेटा मिलेगा। लिमिट समाप्त होने के बाद स्पीड को घटाकर 1 एमबी प्रति सेकेंड कर दिया जाएगा। बीएसएनएल के 399 रुपये वाले प्लान की तरह 499 रुपये वाले प्लान के साथ भी किसी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। तीनों ब्रॉडबैंड प्लान के साथ एक फ्री ईमेल आईडी के साथ 1 जीबी स्पेस उपलब्ध कराया जाएगा।