Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

CORONA CRISIS टलने के बाद दिख सकती है कारोबार में तेजीः TECH MAHINDRA

आईटी सेक्टर की बात करें तो इस पर पहले से ही दबाव था और कोरोना के चलते मुश्किलें और बढ़ी।
अपडेटेड Apr 01, 2020 पर 09:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Tech Mahindra है। COVID-19 का असर यह है कि कंपनी ने अपने सारे कार्यालय बंद कर दिये हैं और सारे आवश्यक काम कर्मचारियों द्वारा घर से किये जा रहे हैं। TECH MAHINDRA का 52 हफ्तों का उच्च स्तर 846 रुपये है जबकि निचला स्तर 471 रुपये है। यह स्टॉक अपने उच्च स्तर 40 प्रतिशत करेक्ट हुआ है जबकि इस हफ्ते ये अपने सोमवार के निचले स्तर से 10 प्रतिशत सुधरा है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2019 में TECH MAHINDRA की आय 34742 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2018 में कंपनी की आय 30773 करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2019 में TECH MAHINDRA की एबिटडा मार्जिन 18.2 प्रतिशत रही जबकि वित्त वर्ष 2018 में कंपनी की एबिटडा मार्जिन 15.3 प्रतिशत रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2019 में TECH MAHINDRA का मुनाफा 4297 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2018 में कंपनी का मुनाफा 3800 करोड़ रुपये रहा था।


कंपनी के MD & CEO सी पी गुरनानी ने सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि फरवरी में चाइना विलेन नंबर वन था लेकिन मार्च में वहां से अच्छे संकेत दिखाई दे रहे हैं। कोरोना के बारे में अन्य देशों से भी अच्छी खबरें आयेंगी तो कारोबार में बढ़ोत्तरी होगी। यदि आईटी सेक्टर की बात करें तो इस पर पहले से ही दबाव था और कोरोना के चलते मुश्किलें और बढ़ी। पहले कंपनी का लक्ष्य पिछले साल से बेहतर या उतना ग्रोथ दे पाना था।


उन्होंने आगे कहा कि भविष्य में रुकावट आयेगी लेकिन किस सेक्टर में आयेगी, कितनी आयेगी कहना मुश्किल है। आईटी सेक्टर में कारोबार को बढ़ाने के साथ कर्मचारियों को संभालने की जिम्मेदारी भी है। कोरोना से बचने के लिए कंपनी ने सभी ऑफिस बंद किये हैं। कंपनी के कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। अमेरिका में सोशल डिस्टेंसिंग की तारीख 30 अप्रैल तक बढ़ाई है। इसलिए घर से काम करने पर सबको क्लाउड पैकेज लगेंगे और उन पैकेज की सिक्योरिटी भी जरूरी होगी जिस पर काम किया जाना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।