Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

डेवलपर द्वारा ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर से खरीदारी करने से और बढ़ेगा कारोबारः Astral Poly

डेवलपर अपने प्रोजेक्ट्स में लिकेज रोकने के लिए ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर से पाइप खरीदने लगे हैं
अपडेटेड Oct 25, 2019 पर 14:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Astral Poly है। यह कंपनी प्लम्बिंग पाइप्स की बड़ी उत्पादक है। कंपनी ने अपने दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित किये हैं।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में Astral Poly का कंसोलि़डेटेड मुनाफा 82.48 प्रतिशत बढ़कर 82.3 करोड़ रुपये रहा है जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में Astral Poly का कंसोलि़डेटेड मुनाफा 45.1 करोड़ रुपये रहा था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में Astral Poly की कंसोलि़डेटेड आय 8.46 प्रतिशत बढ़कर 678.3 करोड़ रुपये रही है जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में Astral Poly की कंसोलि़डेटेड आय 625.4 करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में Astral Poly का कंसोलि़डेटेड एबिटडा 24.16 प्रतिशत बढ़कर 121.8 करोड़ रुपये रहा है जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में Astral Poly का कंसोलि़डेटेड एबिटडा 98.1 करोड़ रुपये रहा था। वहीं कंपनी की एबिटाड मार्जिन 15.59 प्रतिशत से बढ़कर 17.96 प्रतिशत हो गई है।


कंपनी के नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए के कंपनी के CFO हीराचंद सावलानी ने कहा कि इस समय प्रोडक्ट की डिमांड अच्छी है जिससे इस तिमाही में 17 प्रतिशत वॉल्यूम ग्रोथ हुआ है और करीबन 14 प्रतिशत वैल्यू ग्रोथ हुआ है। कुल मिलाकर दूसरी तिमाही में डिमांड अच्छी रही है।


सावलानी ने आगे कहा कि अब रेरा के नियमों से बंधे होने के कारण डेवलपर ग्राहकों को अच्छी सुविधा देने के प्रति जागरूक हुए हैं जिसके चलते डेवलपर अपने प्रोजेक्ट्स में लिकेज रोकने के लिए ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर से पाइप खरीदने लगे हैं जिससे एस्ट्रल सहित देश की अन्य ऑर्गेनाइज्ड कंपनियों को फायदा हो रहा है।


Sethi Finmart के विकास सेठी ने ASTRAL POLY पर राय व्यक्त करते हुए कहा कि इस कंपनी ने अच्छे नतीजे दिये हैं लेकिन ट्रेडिंग के हिसाब से इसमें निवेशकों को गिरावट का इंतजार करना चाहिए और गिरावट पर खरीदना चाहिए। इसके अलावा जिनके पास पहले से ये शेयर हों, उन्हें होल्ड करना चाहिए क्योंकि इस कंपनी के फंडामेंटल्स बहुत अच्छे हैं जो लंबी अवधि में मुनाफा कमाकर देंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।