Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

टैक्स कटौती से होगा कारोबार को फायदाः Godrej Agrovet

सरकार द्वारा टैक्स में कटौती किये जाने से 6 प्रतिशत का फायदा होगा।
अपडेटेड Oct 01, 2019 पर 16:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz


नो योर कंपनी में आज रडार पर Godrej Agrovet है। कंपनी एग्री कारोबार से जुड़ी है। Godrej Agrovet Godrej की सब्सडियरी है। कंपनी पशु चारे, क्रॉप प्रोटेक्शन, डेरी में कारोबार करती है। इसके अलावा पॉल्ट्री और प्रोसेस्ड फूड्स में कंपनी कारोबार करती है। वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही कंपनी की आय 14.7 प्रतिशत बढ़कर 1702 करोड़ रुपये रही जबकि कंपनी का मुनाफा 6.3 प्रतिशत घटकर 76 करोड़ रुपये रहा।


कंपनी के नतीजों और कारोबार पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कंपनी के के MD बलराम यादव ने कहा कि एनिमल प्रोटीन में हमने मार्केट शेयर और ग्रोथ की रिकवरी के लिए ड्रॉप लिया था। कंपनी की यह रणनीति सफल भी रही है। उसके बाद हर चीज में अच्छा वॉल्यूम ग्रोथ आया है इसके बाद आनेवाली तिमाहियों में लगातार थोड़े मार्जिन से ग्रोथ देखने को मिलेगा।


उन्होंने आगे कहा कि सरकार द्वारा टैक्स में कटौती किये जाने से 6 प्रतिशत का फायदा होगा। टैक्स कटौती से बचने वाली रकम सेल्स, ग्रोथ करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। दूसरी तरफ इस रकम को कर्ज कम करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। इसलिए टैक्स कटौती से ग्रोथ में तेजी आने की उम्मीद भी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।