Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

CCD ने कर्ज उतारने के लिए इस कंपनी को बेचा टेक पार्क

CCD ने अपने ग्लोबल विलेज टेक पार्क को तीन हजार करोड़ रुपये में ब्लैकस्टोन को बेच दिया है।
अपडेटेड Aug 16, 2019 पर 09:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आर्थिक तंगी की मार झेल रही Cafe Coffee Day (CCD) ने अपने ग्लोबल विलेज टेक पार्क को बेच दिया है। कंपनी ने इसे तीन हजार करोड़ रुपये में ब्लैकस्टोन को बेचने की घोषणा की है। इस पैसे से कंपनी अपना कर्ज उतारेगी।




आपको बता दें कि CCD के संस्थापक वी. जी. सिद्धार्थ ने कुछ दिन पहले आत्महत्या कर ली थी। उनकी आत्महत्या के बाद इसको बेचने की घोषणा की गई है।




CCD ने अपने जारी किए गए बयान में कहा है कि, कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ग्लोबल टेक पार्क को ब्लैकस्टोन को बेचने का निर्णय लिया गया है। इसकी बिक्री कर्ज कम करने के मकसद से की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी पर 6500 करोड़ रुपये का कर्ज है।




बेंगलुरु स्थित ग्लोबल पार्क तकरीबन 100 एकड़ में फैला है। जिसमें कई आटी कंपनियों के ऑफिस हैं।




कंपनी ने कहा कि, ये डील ब्लैकस्टोने का वेरीफिकेशन और रेग्युलेटरी से मंजूरी पर निर्भर है। कंपनी ने एक से डेढ़ महीने में इसे पूरा होने की उम्मीद जताई है।




कॉफी डे ने एक अन्य सब्सिडियरी अल्फाग्रेप सिक्योरिटीज को भी बेचने का फैसला किया है। इसे 28 करोड़ रुपए में इलुमिनाती सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड को बेचा जाएगा। कंपनी का कहना है कि इस डील से मिलने वाले पैसों से कर्ज चुकाया जाएगा।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।