Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

CG Power के शेयर 20% तक लुढ़के, जानिए क्या है वजह?

CG Power के शेयरों 20 फीसदी का लोअर सर्किट लगा और ये गिरकर 14.8 रुपए पर आ गए
अपडेटेड Aug 20, 2019 पर 16:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

CG Power & Industrial Solutions Ltd। पावर इक्विपमेंट बनाने वाली घरेलू कंपनी के शेयर मंगलवार को छह महीने के निचले स्तर पर आ गए। इससे पहले कंपनी ने कहा था कि उसे कुछ फर्जी लेनदेन का अंदेशा है और वह अपने नतीजे दोबारा जारी करेगी। कंपनी इस फर्जीवाड़े की जांच के लिए इंडिपेंडेट लॉ फर्म नियुक्त करेगी।


मंगलवार को CG Power के शेयरों 20 फीसदी का लोअर सर्किट लगा और ये गिरकर 14.8 रुपए पर आ गए। इसी के साथ पिछले एकसाल में कंपनी के शेयरों में 70 फीसदी का लॉस हुआ है। मंगलवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने कहा है कि वह मार्च 2019 और जून 2019 तिमाही के नतीजे दोबारा जारी करेगा।


कंपनी पर मालिकाना हक रखने वाले बिजनेस टायकून गौतम थापर ने कहा, रिलेटेड और अनरिलेटेड पार्टीज से जुड़ी लायबिलिटीज और कर्ज का आंकड़ा दोबारा निकाला जाएगा। कुछ एसेट्स को जानबूझकर कोलैट्रल में दिया गया है और कुछ लोन के मामले में गबन हुए हैं। 


स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया है कि यह कंपनी के किसी अधिकारी ने किया है। यह अधिकारी पहले के, अभी के या कुछ नॉन एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर्स हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने खुलकर नाम नहीं बताया।


मार्च 2018 तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 19.2 करोड़ रुपए था। इससे पहले कंपनी को 370 करोड़ रुपए का लॉस हुआ था। कंपनी में Yes Bank की 13 फीसदी हिस्सेदारी है। लिहाजा बैंक के शेयरों में भी गिरावट आई है। Yes Bank के शेयर मंगलवार को 5.4 फीसदी गिरकर 72.55 रुपए पर आ गए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।