Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

CG Power के शेयरों में लगा अपर सर्किट, जानिए क्या है वजह?

कंपनी में वित्तीय गड़बड़ियों के बाद 30 अगस्त को चेयरमैन गौतम थापर को हटा दिया था
अपडेटेड Sep 17, 2019 पर 16:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

CG Power and Industrial Solutions। CG Power के शेयरों में मंगलवार को करीब 5 फीसदी की तेजी आई। इससे पहले खबर आई थी कि सोमवार को KKR India ने कंपनी में 10 फीसदी हिस्सेदारी ले ली है। यह हिस्सेदारी कंपनी के प्रमोटर गौतम थापर ने कर्ज उठाने के लिए गिरवी रखी थी।


मंगलवार दोपहर 12.25 पर CG Power के शेयर 4.95 फीसदी बढ़कर 15.69 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। शुरुआती कारोबार में CG Power के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा था। इससे पहले 27 अगस्त को कंपनी के शेयर गिरकर 8.30 रुपए पर आ गए थे जो इसका 52 हफ्तों का सबसे निचला लेवल है।


स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक, KKR India Debt Opportunities Fund II और KKR India Financial Services ने कुल मिलाकर CG Power में 6.26 करोड़ शेयरों का अधिग्रहण Vistra ITCL से किया है। 30 जून तक Vistra ITCL के पास कंपनी में 21.63 फीसदी हिस्सेदारी थी।


अगले कुछ दिनों में KKR कंपनी के लिए अपनी योजना का खुलासा कर सकता है। कंपनी में वित्तीय गड़बड़ियों के बाद 30 अगस्त को चेयरमैन गौतम थापर और CEO को हटा दिया था।


20 अगस्त को CG पावर के बोर्ड ने कंपनी में गड़बड़ी का पता चलने के बाद दोबारा नतीजे जारी करने का फैसला किया था। कंपनी का बोर्ड अब गैर प्रमुख एसेट्स को बेचने की तैयारी में है। साथ ही कंपनी फंड जुटाने के दूसरे विकल्प तलाश रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।