Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

फुटवेयर इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए इसके GST स्लैब में बदलाव जरूरी: Liberty Shoes

Adesh Kumar Gupta ने कहा कि फुटवेयर पर कस्टम ड्यूटी बढ़ाने से घरेलू फुटवेयर इंडस्ट्री को काफी फायदा होगा।
अपडेटेड Feb 04, 2020 पर 09:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर हैं Liberty Shoes के CEO & ED Adesh Kumar Gupta, बजट में फुटवेयर इंडस्ट्री पर फोकस किया गया है। फुटवेयर पर बेसिक कस्टम ड्यूटी बढ़ाई गई है। फुटवेयर पर कस्टम ड्यूटी 25 फीसदी से बढ़ाकर 35 फीसदी की गई है। वर्तमान में यो शेयर 133 रुपये के आसपास दिख रहा है। इसका 52 Week High 163 रुपये और 52-Week Low 79 रुपये है। LIBERTY SHOES का मार्केट कैप 225 करोड़ रुपये है। कंपनी में प्रोमोटर हिस्सेदारी 59.30 फीसदी है।


Adesh Kumar Gupta ने सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कहा कि फुटवेयर पर बेसिक कस्टम ड्यूटी बढ़ाने से घरेलू फुटवेयर इंडस्ट्री को काफी फायदा होगा। फुटवेयर इंडस्ट्री में बड़ी संख्या में रोजगार मिलता है। इससे पूरी इकोनॉमी को फायदा होगा। लेकिन लेदर इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए फुटवेयर को 5 फीसदी जीएसटी स्लैब में लाया जाना चाहिए। चीन से भारत में जूतों की बड़ी मात्रा में डंपिंग होती है। इस पर नकेल कसने की जरूत है। अगर मेक इन इंडिया को पुश देना है तो डोमेस्टिक इंडस्ट्री को सहारा देना होगा।



 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।