Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

चीनी कंपनी Fosun ने ब्रिटेन की कंपनी Thomas Cook को 100 करोड़ रुपये में खरीदा

ब्रिटेन की 178 साल परानी दिग्गज कंपनी Thomas Cook को चीनी कंपनी Fosun ने 100 करोड़ रुपये में खरीद लिया है।
अपडेटेड Nov 04, 2019 पर 09:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिवालिया हो चुकी ब्रिटेन की 178 साल पुरानी कंपनी Thomas Cook को नया खरीदार मिल गया है। इसे चीनी कंपनी Fosun ने 100 करोड़ रुपये (1.1 करोड पाउंड) में  खरीद लिया है।


Fosun हांगकांग शेय़र मार्केट में लिस्टेड कंपनी है। Fosun कंपनी Thomas Cook की बड़ी स्टेक होल्डर थी।


दरअसल Thomas Cook ब्रिटेन की 178 साल पुरानी कंपनी है। कंपनी ने सितंबर महीने में अपने आपको दिवालिया घोषित कर दिया था। कंपनी में ताला लगने से 22,000 लोगों को नौकरी गंवानी पड़ी थी। कंपनी ने निजी इन्वेस्टर्स के जरिए 25 करोड़ डॉलर जुटाने की कोशिश की थी, जो कि कंपनी ऐसा नहीं कर पाई।  Fosun को Thomas Cook ब्रांड के साथ उसकी सब्सिडियरी Chain Casa Cook और Cook Club का मालिकाना मिल गया।


Thomas Cook इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर माधवन मेनन ने कहा कि इस डील से भारत, श्रीलंका और मॉरिशस में कोई असर नहीं पड़ेगा।


बता दें कि रेटिंग एजेंसी किसिल ने Thomas Cook इंडिया की रेटिंग मजबूत बताई थी। रेटिंग एजेंसी ने कहा था कि Thomas Cook के दिवालिया होने से Thomas Cook इंडिया पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। दोनों अलग- लग कंपनियां हैं और इनका आपस में कोई जुड़ाव नहीं है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।