Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

OYO में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी, कंपनी ने किया इनकार

चीनी मीडिया के हवाले से छपी खबर के मुताबिक ओयो ज्यूडियन से तकरीबन 1,000 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया।
अपडेटेड Jun 26, 2019 पर 11:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय होटल स्टार्टअप कंपनी ओयो होटल्स एंड होम्स पड़ोसी देश चीन में अच्छी धाक जमा चुकी है। लेकिन अब ओयो होटल्स एंड होम्स ने अपनी चीनी सहायक कंपनी ओयो ज्यूडियन से कई कर्मचारियों को बर्खास्त किए जाने की खबर चीनी मीडिया में तैर रही है।  हालांकि कंपनी ने इसका खंडन करते हुए कहा है कि यह खबर बिल्कुल गलत है। 


दरअसल सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, ओयो की योजना है कि चीनी डेवलपमेंट टीम और पांडली से तकरीबन 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की जाए। बीजिंग और सिलिकॉन वैली स्थित मीडिया आउटलेट के मुताबिक ओयो ने 2,000-3,000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिय़ा है।


 
छंटनी की इस खबर को चीनी मीडिया ने ट्वीट करके भी जानकारी दी।
हालांकि इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। पिछल महीने ही हमने 1,500 से कर्मचारियों को हायर किया है और हमारे पास 10,000 से अधिक पेरोल पर कर्मचारी हैं।



इधर कंपनी ने लिखित बयान में भी कहा है कि, हमने चीन में 20,000 से अधिक लोगों के लिए नौकरियों का सृजन किया है और आने वाले साल में हम और अधिक रोजगार देंगे। 


आपको बता दें कि ओयो कंपनी चीन में सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। चीन में कंपनी ने मात्र डेढ़ साल में इतनी तेजी से विस्तार किया है। कंपनी की सेवाएं 337 शहरों में हैं।