Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Bharti Airtel पर सख्त कॉमर्स मंत्रालय, किया ब्लैक लिस्ट

एक्सपोर्ट प्रमोशन स्कीम की शर्तों को पूरा ना करने की वजह से एयरटेल को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।
अपडेटेड Jan 29, 2020 पर 16:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वाणिज्य मंत्रालय से भारतीय एयरटेल को बड़ा झटका लगा है। एक्सपोर्ट प्रमोशन स्कीम की शर्तों को पूरा ना करने की वजह से मंत्रालय ने एयरटेल को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। वाणिज्य मंत्रालय के इस कदम से कंपनी DGFT से नया लाइसेंस हासिल नहीं कर सकेगी। कंपनी को एक्सपोर्ट प्रमोशन स्कीम का लाभ भी नहीं मिलेगा। इस पर Bharti Airtel ने कहा है कि कंपनी ने 2018 के बाद लाइसेंस के लिए आवेदन नहीं किया है।


वहीं Bharti Airtel की तरफ से कहा गया है कंपनी ने अप्रैल 2018 के बाद से इस तरह का कोई लाइसेंस नहीं लिया है, क्योंकि कंपनी के ऑपरेशन में इसकी कोई आवश्यकता नहीं है। कंपनी ने आगे कहा है कि वह पहले ही इस तरह के पुराने सभी लाइसेंस निरस्त करने का आवेदन कर चुकी है और उसे सरकार से इसकी अनुमति मिलने का इंतजार है।


बता दें कि एक्सपोर्ट प्रमोशन स्कीम एक एक्सपोर्ट प्रोमोशन स्कीम है जिसके तहत वस्तुओं के एक्सपोर्ट के लिए कैपिटल गुड्स का निशुल्क इंपोर्ट करने की अनुमति है। इस स्कीम के तहत आयातकों को बचाये गये आयात शुल्क के मुकाबले 6 गुना तक एक्सपोर्ट की जिम्मेदारी पूरी करनी होती है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।