Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

कारोबार बढ़ाने के लिए अधिग्रहण भी कर सकती है कंपनीः Mastek

ब्रेक्जिट पर स्थिति स्पष्ट होने से कंपनी को तीसरी तिमाही में फायदा होगा।
अपडेटेड Dec 03, 2019 पर 16:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Mastek है। कंपनी की वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही  की कुल आय में इग्लैंड का योगदान 71.5 प्रतिशत रहा है। ब्रेक्जिट की अनिश्चितता के कारण कंपनी की ग्रोथ रेट पर भी असर हुआ है।


तिमाही आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1.7 प्रतिशत बढ़कर 24.64 करोड़ रुपये रहा जबकि इसकी पिछली तिमाही में कंपनी का मुनाफा 24.22 करोड़ रुपये रहा।


तिमाही आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 1.5 प्रतिशत घटकर 243.6 करोड़ रुपये रहा जबकि इसकी पिछली तिमाही में कंपनी का मुनाफा 247.54 करोड़ रुपये रहा।


तिमाही आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में कंपनी का एबिटडा 28.65 प्रतिशत रहा जबकि इसकी पिछली तिमाही में कंपनी का एबिटडा 33.9 करोड़ रुपये रहा।


सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए Mastek के CFO अभिषेक सिंह ने कहा कि ब्रेक्जिट पर स्थिति स्पष्ट होने से कंपनी को तीसरी तिमाही में फायदा होगा। वहीं आंकड़ो के अनुसार इंग्लैंड में बोरिस जॉनसन की सरकार बनने की उम्मीद है और उन्होंने ब्रैक्जिट का वह वर्जन बताया है जिस पर वो सहमत होंगे जिससे आगे चलकर स्पष्टता आने से ब्रैक्जिट के बाद होने वाले कारोबार में हमें अच्छे अवसर मिलने की उम्मीद है।


उन्होंने आगे बताया कि मोजेस्को का ट्रांजेक्शन इस वित्तीय वर्ष के अंत तक हो जाने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी कई अधिग्रहण पर भी विचार कर रही है। कारोबार बढ़ाने के लिए एसेट एक्विजीशन की चर्चा बाजार मे होती रहती है।


हेम सिक्योरिटीज की आस्था जैन ने इस शेयर में 465 के लक्ष्य के लिए होल्ड करने की सलाह दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।