Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

अगले साल कंपनी के कारोबार में 50% ग्रोथ की उम्मीदः ION EXCHNAGE

फिलहाल कंपनी के पास पर्याप्त ऑर्डर है और अगले साल तक कारोबार में 40 से 50 प्रतिशत का बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।
अपडेटेड Aug 28, 2019 पर 16:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर ION EXCHNAGE है। कंपनी की मुख्यालय मुंबई में स्थित है। यह पानी, वेस्ट वाटर ट्रिटमेंट और एन्वार्यनमेंट सॉल्युशन के क्षेत्र में कामकाज करती है। कंपनी के पास 3 बिजनेस वर्टिकल्स हैं। इसमें इंजीनियरिंग की 56 प्रतिशत, केमिकल्स की 35 प्रतिशत और कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की 9 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी की भारत में 6 मैन्युफैक्चरिंग और असेंबली फैसिलटी हैं। बांग्लादेश और यूएई में कंपनी की एक-एक यूनिट है।


कंपनी की कुल आय में घरेलू कारोबार की हिस्सेदारी 69 प्रतिशत और निर्यात की हिस्सेदारी 31 प्रतिशत है। कंपनी की मार्केट कैप 930 करोड़ रुपये का है। इसमें प्रोमोटरों की कुल 44 प्रतिशत हिस्सेदारी है और इस साल के न्यूनतम स्तर 335 रुपये से यह शेयर करीब 90 प्रतिशत ऊपर कारोबार कर रहा है।


कंपनी के कारोबार के बारे में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बातचीत करते हुए Ion Exchange के चेयरमैन और MD राजेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने पानी को लेकर जो 3.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है उसमें से करीब 20 प्रतिशत रकम इस सेक्टर की इंडस्ट्री को मिल सकेगा जिसमें कुछ हिस्सा कंपनी को भी मिल सकता है।


उन्होंने आगे कहा कि जल शुद्धिकरण (डीसैलिनेशन) पर चेन्नई के साथ ही इस समय गुजरात सरकार भी काफी फोकस कर रही है। वाटर मैनेजमेंट का स्कोप भारत के अलावा विदेशों में काफी ज्यादा है जिसके चलते कंपनी को आने वाले समय में बड़े ऑर्डर मिल सकते हैं। फिलहाल कंपनी के पास पर्याप्त ऑर्डर है और अगले साल तक कारोबार में 40 से 50 प्रतिशत का बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।