Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

ग्रामीण के साथ ही शहरी सेक्टर में कारोबार बढ़ाने पर कंपनी का फोकसः CREDIT ACCESS GRAMEEN

कंपनी ने वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही के लिए नतीजे घोषित किये हैं। तिमाही दर तिमाही आधार पर इसके नतीजे ठंडे रहे हैं।
अपडेटेड Oct 31, 2019 पर 17:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर CREDIT ACCESS GRAMEEN है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही के लिए कल अपने नतीजे घोषित किये हैं। तिमाही दर तिमाही आधार पर इसके नतीजे ठंडे रहे हैं।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 37.3 प्रतिशत बढ़कर 100.0 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 73.5 करोड़ रुपये रहा था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में कंपनी की नेट ब्याज आय 26.3 प्रतिशत बढ़कर 251.0 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी की नेट ब्याज आय 198.8 करोड़ रुपये रही थी।


कंपनी के नतीजों और कारोबार पर सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बातचीत करते हुए कंपनी के MD और CEO उदय कुमार हेब्बार ने कहा कि सामान्यतया दूसरी तिमाही में कंपनी के नतीजे कमोजर रहते हैं क्योंकि इस समय कंपनी के कर्जदार अपने गांव वगैरह जाते हैं जहां वे अपनी खेती-बाड़ी में व्यस्त रहते हैं। इसलिए पूरे वर्ष में दूसरी तिमाही में नतीजे कमोबेश कमजोर रहते हैं।


उदय कुमार ने आगे कहा कि कंपनी का फोकस ग्रामीण में इलाकों में है हालांकि आज भी यहां 40 प्रतिशत बिजनेस होता है बाकी का 60 प्रतिशत कारोबार शहरी क्षेत्रों से होता फिर भी कंपनी का दोनों सेक्टर पर अपना फोकस बनाये हुए है।


जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेस के गौरांग शाह ने इस कंपनी के शेयर में 740 रुपये के लक्ष्य के साथ लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।