Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

दूसरी छमाही में भी जारी रहेगी कंपनी की ग्रोथः Mindtree

हर तिमाही में रिनिवल साइकल्स बदलते रहते हैं क्योंकि ग्राहकों के बजट के साइकल्स भी अलग-अलग होते हैं।
अपडेटेड Oct 18, 2019 पर 14:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

Mindtree ने वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिये हैं। दूसरी तिमाही में माइंडट्री की डॉलर आय और CONSTANT CURRENCY GROWTH अनुमान से बेहतर रही है लेकिन मुनाफा और मार्जिन उम्मीद से कम आया है।


वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में Mindtree का मुनाफा 45.6 फीसदी बढ़कर 135 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में Mindtree का मुनाफा 92.7 करोड़ रुपये रहा था।


वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में Mindtree की आय 4.4 फीसदी घटकर 1,914.3 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही में Mindtree की आय 1,834.2 करोड़ रुपये रही थी।


तिमाही दर तिमाही आधार पर दूसरी तिमाही में Mindtree की एबिट 117.2 करोड़ रुपये से बढ़कर 177.5 करोड़ रुपये रही है जबकि एबिट मार्जिन 6.4 फीसदी से बढ़कर 9.3 फीसदी पर रही है। कंपनी ने शेयर धारकों के लिए 3 रुपये प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड का भी ऐलान किया है।


नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और CFO प्रदीप मेनन ने कहा कि कंपनी का 50 प्रतिशत डिजिटल साइड से होता है।कंपनी रिट्रीशन प्रतिशत को कम करने के लिए टॉप टैलेंट के लिए विभिन्न आकर्षक प्रस्ताव जैसे नये प्रोजेक्ट्स देना, सैलरी करेक्शन आदि ला रही है।


उन्होंने आगे कहा हर तिमाही में रिनिवल साइकल्स बदलते रहते हैं क्योंकि ग्राहकों के बजट के साइकल्स भी अलग-अलग होते हैं। इसलिए नतीजों के आंकड़ों में ग्रोथ को तिमाही दर तिमाही आधार पर न देखकर संपूर्ण अवधि आधार पर देखना चाहिए जिसमें कंपनी को ग्रोथ मिली है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।