Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

एक्सपोर्ट बढ़ाने पर कंपनी का फोकसः Dixon Technologies

कंपनी के प्रोडक्ट्स में एलईडी, टीवी जैसे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिकस, वाशिंग मशीन जैसे होम एप्लायंस शामिल हैं।
अपडेटेड Nov 18, 2019 पर 15:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में रडार पर Dixon Technologies है। यह कंपनी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, लाइटिंग एवं मोबाइल फोन बनाती है। कंपनी के प्रोडक्ट्स में एलईडी, टीवी जैसे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिकस, वाशिंग मशीन जैसे होम एप्लायंस शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी एलईडी बल्ब, ट्यूब लाइट, डाउनलाइटर्स और सीएफएल बल्ब जैसै लाइटिंग प्रोडक्ट्स और मोबाइल फोन भी बनाती है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 43 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 16.4 करोड़ रुपये रहा था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 89.8 प्रतिशत बढ़कर 1402 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी की आय 739 करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में कंपनी का एबिटडा 92.6 प्रतिशत बढ़कर 63.1 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में कंपनी का एबिटडा 32.7 करोड़ रुपये रहा था। वहीं कंपनी की एबिटडा मार्जिन 4.4 प्रतिशत से बढ़कर 4.5 प्रतिशत रही।


कंपनी के नतीजों और कारोबार पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कंपनी के प्रोमोटर और Executive Chairman सुनील वचानी ने कहा कि कंपनी ने सभी सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन कोई असाधारण केपेक्स एडिशन नहीं हुआ है जो नॉर्मल केपेक्श एडिशन होता है वही हुआ है।


उन्होंने आगे कहा कि कंपनी ने नये ग्राहक जोड़े हैं जिससे कंपनी का कारोबार बढ़ने की उम्मीद है। नये ग्राहक जुड़ने से आय में भी बढ़ोत्तरी होगी। इसके साथ ही कंपनी अपना गाइडेंस हासिल करेगी। कंपनी सभी सेगमेंट में नये ग्राहक जोड़ रही है। इसके अलावा कंपनी अपना एक्सपोर्ट बढ़ाने पर भी फोकस कर रही है।


सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी ने Dixon Technologies पर 4000 रुपये के लक्ष्य के लिए होल्ड करने की सलाह दी है।