Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

कोरोना से कारोबार पर नहीं पड़ेगा ज्यादा असर, वर्क फ्रॉम होम से भी पूरे करेंगे प्रोजेक्ट्सः RITES

ऑर्डर हासिल करने के लिए सफर करने की बजाय कंपनी वीडियो कॉन्फरेंसिंग का इस्तेमाल कर रही है।
अपडेटेड Mar 18, 2020 पर 17:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर RITES है। ये रेलवे से जुड़ी सरकारी कंपनी है। इसका ट्रांसपोर्ट और इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी का कारोबार है। इसके अलावा ये Rolling Stocks का एक्सपोर्ट भी करती है।


तीसरी तिमाही के अंत में कंपनी की ऑर्डर बुक 5782 करोड़ रुपये रही। मार्च में कंपनी को केरल सरकार से 60 करोड़ रुपये का कंसल्टिंग का काम मिला है और फरवरी में कंपनी को लोकोमोटिव्स और कोचों की सप्लाई के लिए 680 करोड़ रुपये का काम मिला है।


RITES का मार्केट कैप 6500 करोड़ रुपये का है। कंपनी में प्रोमोटर (भारत सरकार) की 77.39 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अपने हालिया उच्च स्तर 331 रुपये से ये 20 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। फिलहाल कंपनी के शेयर का वर्तमान भाव 260 रुपये है। इसका 52 हफ्तों का उच्च स्तर 331 रुपये जबकि निचला स्तर 180 रुपये रहा है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 16 प्रतिशत बढ़कर 620 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 535 करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 16 प्रतिशत बढ़कर 150 करोड़ रुपये रहा जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 135 करोड़ रुपये रहा था।


कंपनी के CMD राजीव मेहरोत्रा नें सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना से संबंधित सभी एडवाइजरी का पालन कर रहे हैं। इसके साथ ही ऑर्डर हासिल  करने के लिए सफर करने की बजाय कंपनी वीडियो कॉन्फरेंसिंग का इस्तेमाल कर रही है।  गुरुग्राम प्रशासन के आदेश के बाद आज से वर्क फ्रॉम होम के लिए भी ऑर्डर जारी किये गये हैं। जो घर से काम कर सकते हैं उन्हें घर से काम करने की सलाह दे रहे हैं।
उन्होंने यह भी कहा मार्च के अंत के ये 15 दिन किसी भी कंपनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं लेकिन कोरोना के प्रभाव देखते हुए इस बार मार्च के टारगेट समय से पूरे होने में दिक्कत आ सकती है। इसलिए यह टारगेट पूरे करने में 15 अप्रैल तक का समय लग सकता है।


टारगेट इन्वेस्टिंग के समीर कालरा ने कहा कि इस कंपनी की बैलेंस शीट काफी अच्छी है इसलिए इस शेयर पर 267 रुपये के लक्ष्य के लिए होल्ड करने की सलाह दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।