Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Coronavirus Effect: कर्मचारियों को लगा झटका, कोटक महिंद्रा बैंक में कटेगी 10 फीसदी सैलरी

कोटक महिंद्रा ने कहा है कि जिन कर्मचारियों की सैलरी सालाना 25 लाख रुपए से ज्यादा है उनके वेतन में 10 फीसदी की कटौती होगी
अपडेटेड May 07, 2020 पर 16:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन घोषित करने से आर्थिक नुकसान हुआ है। इसके लिए लिए कई कंपनियों को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है। देश के निजी बैंक कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने की घोषणा की है।


कोटक महिंद्रा ने कहा है कि जिन कर्मचारियों की सैलरी सालाना 25 लाख रुपए से ज्यादा है उनके वेतन में 10 फीसदी की कटौती होगी। जिनकी सैलरी  सालाना 25 लाख रुपए से कम है उनकी सैलरी में कोई कटौती नहीं होगी।


पिछले महीने बैंक ने अपनी लीडरशिप टीम की सैलरी मे 15 फीसदी कटौती करने की घोषणा की थी। उस समय कहा गया था कि कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डारेक्टर (chairman and managing director) उदय कोटक (Uday Kotak) अगले एक साल तक 1 रुपये सैलरी लेंगे।


देश में लॉकडाउन घोषित किए जाने से कई कंपनियों को आर्थिक नुकसान हुआ है। इसकी भरपाई करने के लिए कई कंपनियों ने वेतन में कटौती करने की घोषणा की है। कोटक महिंद्रा भी इसी राह पर निकल पड़ा है। लॉकडाउन को तीन चरणों में बढ़ाया गया है। तीसरे चरण का लॉकडाउन 17 मई को खत्म हो रहा है।


इस लॉकडाउन के चलते के वल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी है। सभी गैर जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति ठप है। वहीं बैकिंग सेक्टर को लॉकडाउन के दौरान खोलने की मंजूरी दी गई है। हालांकि कुछ जगह तीसरे चरण के लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी गई है।
देश में कोरोना वायरस से तकरीबन 53 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 1800 लोगों की मौत हो चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।