Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

CORONAVIRUS IMPACT: डेल्टा एयर ने रोके कई प्रोजेक्ट, 1300 नौकरियों पर लटकी तलवार

भारत सहित तमाम देशों में कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए घोषित लॉकडाउन से पूरी दुनिया की एयरलाइंस कंपनियों को तगड़ा झटका लगा है।
अपडेटेड Apr 11, 2020 पर 12:41  |  स्रोत : Moneycontrol.com

द इकोनॉमिक्स टॉइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस के हमले के दौरान डेल्टा एयरलाइंस ने अपने कई टेक्नोलॉजी प्रोजेक्ट को रोक दिया है जिसकी वजह से अमेरिका और भारत में कंपनी के आउटसोर्सिंग पार्टनर की 1300 नौकरियों पर तलवार लटक गई है।


भारत सहित तमाम देशों में कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए घोषित लॉकडाउन से पूरी दुनिया की एयरलाइंस कंपनियों को तगड़ा झटका लगा है। कई एयरलाइंस ने अपना संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया है और कुछ कंपनियां थोड़ी उड़ाने संचालित कर रही हैं।


मनी कंट्रोल स्वतंत्र रुप से इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।


डेल्टा ने टाटा कंस्लिटिंग सर्विसेस (TCS), cognizant और आईबीएम जैसी बड़ी आईटी कंपनियों के साथ टेक्नोलॉजी प्रोजेक्ट करार कर रखें है।


डेल्टा के प्रवक्ता ने  द इकोनॉमिक्स टॉइम्स के साथ हुई बातचीत में कहा कि कंपनी के कारोबार पर covid-19 महामारी के प्रभाव से निपटने के लिए टेक्नोलॉजी प्रोजेक्ट्स को रोकने का कठोर लेकिन अनिवार्य कदम उठाया गया है।


टीसीएस के प्रवक्ता ने द इकोनॉमिक्स टॉइम्स से हुई बातचीत में कहा कि हम एयरलाइंस और हास्पिटैलिटी सेक्टर के अपने ग्राहकों के साथ अच्छा  कारोबारी संबंध रखते हैं और हम कोरोना वायरस के इस संकट से निपटने में सहायता देने के लिए अपने ग्राहकों के साथ काम कर रहे हैं। इसके अलावा हम कोई अतिरिक्त कस्टमर स्पेशिफिक सूचना देनें में असमर्थ हैं।


अपनी बातचीत में डेल्टा के प्रवक्ता ने आगे कहा कि कंपनी के टेक्नोलॉजी प्रोजेक्ट कॉन्ट्रैक्टरों को दूसरे ग्राहकों का काम लेने का विकल्प भी दिया गया है। आईबीएम और cognizant ने इकोनॉमिक्स टाइम्स द्वारा इस खबर पर कोई जवाब देने के आग्रह पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।


 द इकोनॉमिक्स टॉइम्स को एक सूत्र से जानकारी मिली है कि डेल्टा और इंटरकॉन्टीनेंटल होटल्स ग्रुप (IHG) कुछ एरिया में बहुत कम वेंडर्स के साथ काम कर रहे हैं। इन्होंने अपनी करीब 90 फीसदी सेवाएं रोक दी हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।