Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

कोरोना वायरस लॉकडाउन में भी बढ़ सकती सैलरी, कंपनियों ने शुरू किया प्रॉसेस

कोरोना काल में भी कई कंपनियों ने सैलरी बढ़ाने का प्रॉसेस शुरू कर दिया है
अपडेटेड Jul 09, 2020 पर 16:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस लॉकडाउन से पूरी दुनिया में तबाही मची हुई है। इससे आर्थइक संकट भी खड़ा हो गया है। कई कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी करने के दौर से गुजर रही हैं। इस समय जहां नौकरियों के लिए अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। वहीं एक और अच्छी खबर ये आई है कि कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढाने की प्रकिया शुरू कर दी है। यानी सैलरी में इजाफा होगा।


बैंकिंग सेक्टर की कंपनियों ने अप्रैजल प्रॉसेस भी शुरू कर दिया है। प्राइवेट सेक्टर के बैंक जैसे ICICI Bank, HDFC Bank, Axis Bank ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की घोषणा कर दी है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते कम बिजनेस आने के बावजूद कंपनियों ने सैलरी में इजाफा करने का ऐलान किया है। ICICI Bank ने 8 फीसदी सैलरी बढाने का ऐलान किया है।


कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते ऑटो कंपनियों को तगड़ा झटका लगा है। इसके बावजूद ऑटो कंपनियों ने कर्मचारियों के उत्साह वर्धन के लिए सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, KIA Motors और GM Motors ने अपने यहां कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा दी है। मारुति सुजुकी ((Maruti Suzuki) अगस्त महीने में कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा कर सकती है। हालांकि सैलरी बढ़ोतरी पिछले साल के मुकाबले थोड़ा कम रह सकती है।


वहीं केरल की एक कंपनी बॉबी चेम्मनूर ग्रुप ने अपने यहां कर्मचारियों सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है। यह कंपनी ज्वैलरी सेक्टर के अलावा फाइनेंस, रिजॉर्ट टूर एंड ट्रेवल्स जैसे कारोबार करती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।