Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Coronavirus: सस्ते वेंटिलेंटर बनाने के लिए MG Motor ने शुरू किया ये चैलेंज

सस्ते वेटिंलेटर बनाने वाले को कंपनी 10 लाख का ग्रांट और प्रोडक्शन सपोर्ट मुहैया कराएगी
अपडेटेड Apr 03, 2020 पर 13:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से देश को अपने कब्जे में ले रहा है। देश में सिर्फ 1 लाख वेंटिलेंटर हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में जब Covid-19 संक्रमण के केस ज्यादा बढ़ेंगे तब वेंटिलेटर की कमी हो सकती है। सरकार और वेंटिलेंटर खरीदने की तैयारी में है। साथ ही मारुति सुजुकी जैसी कंपनियों ने भी वेंटिलेटर बनाने की पेशकश की है। इसी में MG मोटर ने एक नया चैलेंज शुरू किया है।


MG मोटर ने कहा सबसे सस्ता वेंटिलेंटर बनाने का चैलेंज शुरू किया है। सस्ता और जल्दी वेंटिलेंटर बनाने वाले को कंपनी 10 लाख रुपए ग्रांट भी देगी। MG मोटर कार बनाने वाली कंपनी है। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह प्रस्तावित वेंटिलेटर प्रोटोटाइप के लिए प्रोडक्शन सपोर्ट भी मुहैया कराएगी।


MG मोटर ने कहा है कि mgmotor.co.in/world-of-mg/events/mg-affordable-ventilator-challenge पर क्लिक करके MG डेवलपर प्रोग्राम के तहत अपनी एंट्रीज भेज सकते हैं।


MG डेवलपर प्रोग्राम नाम के इस पहल की शुरुआत सितंबर 2019 में हुई थी। कंपनी इस प्लेटफॉर्म के जरिए ऑटो सेक्टर में नए इनोवेशन को बढ़ावा देने का काम करती है।


MG मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और MD राजीव चाबा ने कहा, "Covid-19 के बढ़ते संक्रमण के कारण वेंटिलेंटर की जरूरत बढ़ गई है।" उन्होंने कहा कि देश में वेंटिलेटर की जरूरत बहुत ज्यादा है इसलिए एक जिम्मेदार कॉरपोरेट सिटीजन के तौर पर हम इस महामारी के खिलाफ काम कर रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।