Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Covid-19 Lockdown: एयर एशिया इंडिया फ्लाइट की 15 अप्रैल से बुकिंग शुरू

ज्यादातर एयरलाइंस ने 15 अप्रैल से टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है
अपडेटेड Apr 06, 2020 पर 11:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बजट एयरलाइन कंपनी एयर एशिया इंडिया (AirAsia India) ने शनिवार को कहा है कि उसकी 15 अप्रैल से सभी उड़ानों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। हालांकि कंपनी ने इस मामले में DGCA के निर्देशों के मुताबिक बदलाव करने की बात भी कही है।


देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया था। जिसमें 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होगा। इस दौरान घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सभी उडानें रद्द 14 अप्रैल तक रद्द कर दी गई हैं। लिहाजा अधितकर विमानन कंपनियों ने 15 अप्रैल से टिकटों की बुकिंग शुरी कर दी है।


इस बीच सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने कहा है कि उसने 30 अप्रैल तक सभी बुकिंग रद्द कर दी है। 14 अप्रैल के बाद फैसले का इंतजार कर रही है। 14 अप्रैल को देश में लॉकडाउन खत्म होने समय समाप्त हो रहा है। लाइव मिंट ने पीटीआई के हवाले से लिखा है कि शनिवार को एयर एशिया ने कहा है कि हमारे यात्री 15 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए टिकट बुक कर सकते हैं। कंपनी ने आगे अपने बयान में कहा कि वो रेगुलेटर के सारे दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे। साथ ही हम अपने यात्रियों को भी सूचित करेंगे।


बता दें कि गुरुवार को नागर विमानन सचिव (Civil Aviation Secretary) प्रदीप सिंह खरोला ने कहा था कि एयर लाइन कंपनियां 14 अप्रैल किसी भी तारीख के लिए टिकट बुक कर सकती हैं। 21 दिन के लॉकडाउन की शुरुआत 25 मार्च से शुरुआत हुई थी।


दूसरी ओर एयर इंडिया ने कहा है कि 30 अप्रैल तक के लिए सभी इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए टिकट बुकिंग बंद कर दी गई है। कंपनी का कहना है कि हम लॉकडाउन खुलने के बाद सरकार के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं।
वहीं, इंडिगो (Indigo), स्पाइसजेट (Spicejet), विस्तारा (Vistara) और गोएयर (GoAir) ने भी कहा है कि उन्होंने 15 अप्रैल के बाद की तारीख से बुकिंग करना शुरू कर दिया है। दूसरी ओर Spicejet और GoAir ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए एक तारीख की बाद की बुकिंग शुरू की है।


शुक्रवार को इंडिगो (Indigo) के प्रवक्ता ने कहा था कि हम 15 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच की तारीखों के लिए टिकट की बुकिंग कर रहे हैं।


वहीं विस्तारा ने भी कहा है कि उसने भी 15 अप्रैल से टिकटों की बुकिंग शुरु कर दी है।


कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है। इस कारण से 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिए देश में फ्लाइट, ट्रेन, मेट्रो, बस और टैक्सी सहित आवागमन की सारी सुविधाएं बंद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।