Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Covid-19: SEBI में रजिस्टर्ड इंडियानिवेश ने सभी स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस पर लगाई पाबंदी

कंपनी ने अपने जारी किए गए बयान में कहा है कि वो किसी भी नए ग्राहकों या मौजूदा ग्राहकों के साथ नए ऑर्डर/ट्रांजैक्शन नहीं स्वीकार करेगा
अपडेटेड Apr 02, 2020 पर 15:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की आर्थिक स्थित को नुकसान पहुंचाया है। चारो तरफ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। लोग बेरोजगार हो रहे हैं। कई ऐसे सेक्टर हैं, जिन्हें उबरने में कई साल लग जाएंगे। कोरोना वायरस से शेयर बाजार में भी हाहाकार मचा हुआ है। कई स्टॉक ब्रोकिंग कंपनियां बंद होने के कगार में पहुंच गई है। सेबी मे रजिस्टर्ड इंडियानिवेश कंपनी ने भी अपनी सभी स्टॉक ब्रोकिंग सर्विस को बंद करने का फैसला किया है।


मुंबई की ब्रोकरेज कंपनी इंडियानिवेश (IndiaNivesh) ने कहा है कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते बाजार में क्रेडिट फ्रीज और अप्रत्याशित लिक्विडिटी क्रंच के बीच स्टॉक ब्रोकिंग से जुड़ी सभी सर्विस को बंद कर रही है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि वो किसी नए ग्राहकों या मौजूदा ग्राहकों के साथ नए ऑर्डर/ट्रांजैक्शन नहीं स्वीकार करेगा।
कोरोना वायरस की मार से बाजारों में आई जोरदार गिरावट के मद्देनजर कंपनी को यह कदम उठाना पड़ा है। कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी से आर्थिक हालात खराब हो गए हैं। इसके बाद रही सही कसर लॉकडाउन से स्थिति और बदतर हो गई है।  कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि बाजार में क्रेडिट फ्रीज (लोन नहीं मिलना)  की वजह से वो वित्तीय संस्थानों और बैंकों से पैसा जुटाने में असमर्थ है। बाजार में तरलता की कमी हो गई है। अभी माहौल सही नहीं है।


बता दें कि इंडियानिवेश शेयर्स एंड सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड (IndiaNivesh Shares and Securities Pvt Ltd) सेबी में रजिस्टर्ड स्टॉक और कमोडिटी ब्रोकिंग कंपनी है। ये कंपनी पिछले 14 सालों से बिजनेस कर रही है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।