Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

यूपी में अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही होगा वैक्सीनेशन, इन जिलों में लग रहा वैक्सीन

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए 30 अप्रैल से लागू कर्फ्यू की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी गई है
अपडेटेड May 10, 2021 पर 16:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना गाइडलाइन की उड़ती धज्जियों को देखते हुए यूपी योगी आदित्यनाथ सरकार ने वैक्सीनेशन का ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन बंद करा दिया है। वैक्सीनेशन सेंटरों पर पर उमड़ने वाली भीड़ के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ये फैसला किया है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है, इसीलिए एहतियातन वैक्सीनेशन कराने वाले सभी व्यक्तियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा गया है।


इस बीच यूपी में कोरोना वैक्सीन की नई खेप आने के बाद अब सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए 11 और जिलों को लिस्ट में शामिल कर लिया है। नए 11 जिले शामिल होने के बाद अब कुल जिलों की संख्या 18 हो गई है, जहां 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। इससे पहले अभी तक सबसे ज्यादा कोरोना केस वाले सिर्फ 7 जिलों में ही वैक्सीन लग रही थी।


जिन जिलों में आज से वैक्सीनेशन किया जा रहा है उनमें नए जिलों में अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, झांसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, अयोध्या, शाहजहांपुर और नोएडा को शमिल किया गया है। सरकार ने एक मई से उन सात जिलों मे वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया था, जहां पर 9,000 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। इनमें लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, प्रयागराज और बरेली शामिल थे।


सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द से जल्द अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन कराने का प्रयास कर रहे हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने पर ही उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर और समय की जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही एक मई से 45 साल के ऊपर जिन लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है उनके ऑन स्पॉट वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त कर दी गई है। अब उन्हें भी अन्य लोगों की तरह पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।