Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

घाटे के बावजूद बढ़ी कंपनी की मार्जिन, आगे भी मार्जिन बढ़ाने पर होगा जोरः GOKALDAS EXPORTS

कंपनी ने पिछले साल 7 से 8 ग्राहक नये जोड़े हैं
अपडेटेड Feb 27, 2020 पर 09:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर Gokaldas Exports है। यह कंपनी गारमेंट्स बनाती और बेचती है। कंपनी को Merchandise Export from India Scheme (MEIS) के तहत मिलने वाले कर लाभ हटा लिये जाने से कंपनी को 22.92 करोड़ रुपये का एकमुश्त घाटा हुआ है। यह घाटा 7 मार्च 2019 से 30 सितंबर 2019 की अवधि के दौरान हुआ है।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में GOKALDAS EXPORTS को 13.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 8.5 करोड़ रुपये रहा था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में GOKALDAS EXPORTS की आय 21 प्रतिशत बढ़कर 322 करोड़ रुपये रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी की आय करोड़ रुपये रही थी।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही में GOKALDAS EXPORTS की EBITDA MARGINS 10.4 प्रतिशत रही जबकि वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी की EBITDA MARGINS 7.9 प्रतिशत रही थी।


कंपनी के MD Sivaramakrishnan Ganapathi ने सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत करते हुए कहा कि कंपनी को वॉल्यूम से 16 से 17 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है। कंपनी ने पिछले साल 7 से 8 ग्राहक नये जोड़े हैं और इन बड़े नये ग्राहकों और वर्तमान ग्राहकों के साथ कंपनी की ग्रोथ हो रही है। कंपनी के पास चौथी तिमाही के लिए ऑर्डर बुक फुल है और कंपनी अपनी पूरी क्षमता के साथ काम कर रही है।


इसलिए कुल मिलाकर कंपनी की ग्रोथ ठीक-ठाक चल रही है।
Sivaramakrishnan Ganapathi ने आगे कहा कि एमईआईएस द्वारा कर लाभ वापस लिये जाने के बाद कंपनी को तीसरी तिमाही में घाटे का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद कंपनी आने वाले समय अच्छी ग्रोथ दिखाएगी क्योंकि एमईआईएस वापस लिये जाने के बावजूद कंपनी का मार्जिन अच्छा रहा। उन्होंने कहा कि आगे भी मार्जिन बढ़ाने पर जो रहेगा।


हेम सिक्योरिटीज की आस्था जैन ने GOKALDAS EXPORTS पर राय देते हुए कहा कि इसमें लॉन्ग टर्म के लिए इसमें खरीदारी करना आकर्षक होगा। कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ में बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना वायरस से भी कंपनी को फायदा हो सकता है इसलिए जिनके पास यह शेयर उन्हें होल्ड करने की सलाह होगी। इसमें 80 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदारी की जा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।