Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

DHFL ने फिर किया डिफॉल्ट, कंपनी नहीं चुका पाई 1,571 करोड़ के बॉन्ड

कंपनी 1,571 करोड़ के बॉन्ड और कॉमर्शियल पेपरों का भुगतान नहीं कर पाई है
अपडेटेड Aug 20, 2019 पर 15:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Dewan Housing Finance Corporation Ltd। पहले से हजारों करोड़ के कर्ज में डूबी नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी Dewan Housing Finance Corporation Ltd (DHFL) ने फिर डिफॉल्ट किया है। कंपनी 1,571 करोड़ रुपए के बॉन्ड और कमर्शियल पेपरों का भुगतान नहीं कर पाई है। डिफॉल्ट की खबर आने के बाद सुबह 11 बजे DHFL के शेयर 7.03% गिरकर 45.60 रुपए प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे।


कंपनी ने रेगुलेटर्स को जानकारी दी है कि यह डिफॉल्ट नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स और कॉमर्शियल पेपर्स पर इंटरेस्ट पेमेंट से जुड़े तीन मामलों से संबंधित है। कंपनी ने बताया है कि NCDs पर 46.92 करोड़ के इंटरेस्ट अमाउंट पर डिफॉल्ट हुआ है।


इस तरह कंपनी पब्लिक इशू के जरिए जारी NCDs पर 363.77 करोड़ और मूल धन 1059.91 करोड़ पर इंटरेस्ट नहीं लौटा सकी है। इसके अलावा कमर्शियल पेपर्स पर कंपनी ने 100 करोड़ का डिफॉल्ट किया है।


बता दें कि कंपनी पहले ही 90,000 करोड़ के कर्ज तले दबी है। कंपनी पिछले कुछ वक्त में कर्ज चुकाने को लेकर अपने वायदे नहीं निभा पाई है, इसके चलते कॉमर्शियल पेपर्स और बॉन्ड्स पर अब तक कई डिफॉल्ट कर चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।