Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

DHFL के शेयरों में आई 5 फीसदी उछाल, जानिए वजह

संकटग्रस्त DHFL को गौतम अदानी ग्रुप खरीदने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में आज शुक्रवार को DHFL के शेयरों में 5 फीसदी उछाल देखा गया।
अपडेटेड Nov 22, 2019 पर 13:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Dewan Housing Finance Corporation Ltd (DHFL) के शेयरों में शुक्रवार को 5 फीसदी का उछाल देखा गया। जिसके बाद अपर सर्किट लगा दिया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम अदानी की अगुवाई वाला ग्रुप गैर बैंकिंग फाइनेंस कंपनी को संभालने वाला एक मजबूत दावेदार माना जा सकता है।


NSE पर DHFL के शेयर 22.20 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से अपर बैंड प्राइस पर खुले। गुरुवार यानी कल 21.15 रुपये बंद हुए थे।


इस साल अब तक NBFC के शेयरों में 91 फीसदी से अधिक की गिरावट आ चुकी है। जबकि स्टॉक पर 10 साल का रिटर्न 75 फीसदी से अधिक निगेटिव है। पिछले दो दिनों में स्टॉक में 10 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी हुई है।


CNBC-TV18 की खबर के मुताबिक, अडानी ग्रुप ने कुछ महीने पहले होलसेल और रिटेल बिजनेस दोनों पर अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। इसके अलावा पिरामल ग्रुप और अपोलो भी रेस में चल रहे हैं। दोनों कंपनियां इस संकटग्रस्त DHFL को संभालने के फिराक में है। RBI ने बुधवार को कहा है कि कंपनी के resolution के लिए insolvency proceeding शुरु कर देगा।


हालांकि सूत्रों के मुताबिक परिमल और अपोलो केवल रिटेल बिजनेस में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। ऐसे में अदानी ग्रुप को तगड़ा दावेदार माना जा सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।