Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

डिश टीवी ने YES बैंक की मांग पर EGM बुलाने से किया इनकार

यस बैंक EGM के जरिए डिश टीवी के MD और डायरेक्टर जवाहर लाल गोयल को भी हटाना चाहता है
अपडेटेड Oct 14, 2021 पर 07:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

डिश टीवी ने बुधवार को कहा कि यस बैंक की तरह से मांग की गई एक्सट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) नहीं बुलाई जा सकती है। डिश टीवी के बोर्ड ने मार्केट रेगुलेटर को भेजे एक डॉक्यूमेंट में अपने फैसले की सूचना दी।


बोर्ड ने कहा कि उसने कंपनी के मैनजमेंट को इस संबंध में यस बैंक को एक विस्तृत जवाब भेजने का निर्देश दिया है। बता दें कि यस बैंक, डिश टीवी की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर है। यस बैंक ने डिश टीवी को एक नोटिस भेजकर शेयरहोल्डरों की एक्सट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) बुलाने और कंपनी के बोर्ड को नए सिरे से गठित करने की मांग की थी।


बाजार में तूफानी तेजी, NIFTY 18160 के पार, जानिए कल कैसी रहेगी इसकी चाल


यस बैंक की तरफ से इस मांग के बाद डिश टीवी ने 27 सितंबर को होने वाली अपनी सालाना जनरल मीटिंग को टाल दिया। यस बैंक के डिश टीवी के 47.19 करोड़ इक्विटी शेयर हैं। इस तरह उसकी कंपनी में करीब 25.63 पर्सेंट हिस्सेदारी है।


यस बैंक EGM के जरिए डिश टीवी के MD और डायरेक्टर जवाहर लाल गोयल को भी हटाना चाहता है और उनकी जगह नए इंडिपेंडेट डायरेक्टर्स को नियुक्त करना चाहता है।


Lakhimpur Violence: राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर की मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्तगी करने की मांग


यस बैंक और डिश टीवी के बीच विवाद मई 2020 में शुरू हुआ था, जब यस बैंक ने डिश टीवी के गिरवी रखे शेयरों को भुना लिया और वह इसकी सबसे बड़ी निवेशक बन गई। इसके बाद फरवरी 2021 में डिश टीवी ने 1,000 करोड़ के राइट इश्यू को जारी करने की मंजूरी दी। यस बैंक ने इस पर आपत्ति जताई और बोर्ड को नए सिरे से गठन करने की मांग की।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।